नई दिल्ली: अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने जूनियर असिस्टेंट पदों के लिएआवेदन जारी किया है. इन पदों पर 147 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. अगर आप भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी जानकारी नीचे दी गई है.
 
पदों की संख्या- 147 पद
पद का नाम-जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विसेज) 
 
 
सैलरी– 12500- 28500 रुपए
 
क्वालिफिकेशन- इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 10वीं या 12वीं 50 फीसदी अंक के साथ पास होना जरूरी है.  इसके अलावा 50 फीसदी अंक के साथ फायर, ऑटोमोबाइल, मैकेनिकल में तीन साल का डिप्लोमा किया होना चाहिए.
 
उम्र सीमा-इस भर्ती के लिए 18 साल से 30 साल क के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आरक्षण के नियमों के आधार पर  एससी-एसटी वर्ग के लोगों को 5 साल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है.
 
सेलेक्शन- लिखित परीक्षा
 
 
आवेदन फीस– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों और पूर्व कर्मचारियों को फीस नहीं देनी होगी.
 
ऐसे करें अप्लाई- यह भर्ती ऑफलाइन तरीके से होगी. जिसमें उम्मीदवारों को को आवेदन पत्र अपने कागजों के साथ तय पते पर भेजने होंगे.
 
अंतिम तिथि- 31 मार्च 2017

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर