July 20, 2024
  • होम
  • इंडियन बैंक में 1500 पदों पर बंपर भर्ती, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख

इंडियन बैंक में 1500 पदों पर बंपर भर्ती, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 2:45 pm IST

Bank Job 2024: अगर आप बैंक में नौकरी की तलाश में हैं तो इंडियन बैंक में निकली इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इंडियन बैंक ने 1500 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है. इस ड्राइव के माध्यम से, उम्मीदवारों को न केवल बैंक के साथ प्रशिक्षण लेने का मौका मिलेगा बल्कि भविष्य में नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। इन पदों के लिए आवेदन लिंक खुल चुका है, इसलिए अगर आप इच्छुक हैं तो तुरंत आवेदन करें। इंडियन बैंक के अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन आज यानी 10 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2024 है। इस समय सीमा के भीतर निर्धारित प्रारूप में फॉर्म भरें।

इंडियन बैंक के अप्रेंटिस पदों पर केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट Indianbank.in पर जाना होगा। यहां से आप आवेदन भी कर सकते हैं, वैकेंसी के बारे में विस्तृत जानकारी ले सकते हैं और आगे के अपडेट के बारे में भी जान सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी डिस्प्लिन में बैचलर्स की डिग्री ली हो. इसके साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट की उम्र 20 से 28 साल के बीच हो.अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर दिए नोटिस में चेक कर सकते हैं.

कितनी लगेगी फीस?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। यह शुल्क सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए है। वहीं एससी, एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी Indianbank.in पर जाएं।
स्टेप 2. यहां आपको लॉगिन सेक्शन में रजिस्ट्रेशन लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
स्टेप 3. इतना करने के बाद खुलने वाले पेज पर जाएं और आवेदन भरें।
स्टेप 4. अब अपने सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और मांगी जा रही फीस का भुगतान भी कर दें।
स्टेप 5. इतना करने के बाद सबमिट बटन दबाएं। अब आपका आवेदन पूरा हो गया है. इस पेज को संभालकर रखें, यह भविष्य में आपके काम आ सकती है।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर कैंडिडेट का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच के जरिए किया जाएगा. एक चरण को पास करने वाले ही अगले चरण में जाएंगे और सभी चरणों को पार करने के बाद ही चयन अंतिम होगा।

Also read..

20 करोड़ यूजर्स खतरे में, X का डेटा लीक, कैसे करें खुद को सुरक्षित?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन