नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली, मुंबई सहित देश के कई बड़ों शहरों में इन दिनों एक बंपर सेल लगी हुई है. जिसमें टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, मोबाइल फोन ये सब 40 फीसदी तक कम दाम में बेचे जा रहे हैं. न तो दिवाली है और न तो दशहरा फिर भी बंपर छूट. हांलाकि फेस्टिव सीज़न में भी ऐसा नहीं होता. जैसा अभी देखने-सुनने को मिल रहा है लेकिन सवाल है ऐसा क्यों ? प्रश्नकाल में इसी सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश करते हैं.
 
एक बार अबु धाबी के एक मॉल को आधे घंटे के लिए फ्री कर दिया गया. मतलब आधे घंटे तक जिसके मन में जो आए वो ले जाए और एक रुपया तक नहीं देना होगा. ऐसे ऑफर मिले तो कौन छोडना चाहेगा और इसलिए तस्वीरों में देखिए कि किस तरह से लोग सामान पर टूट पड़े.
 
कोई टीवी लेकर जा रहा है, कोई अपनी जरूरत का कोई और सामान लेकर जा रहा है. कोई बिना ज़रूरत भी जो हाथ लगा वो ले जा रहा है क्योंकि फ्री का चंदन, घिस रघुनंदन में किसका विश्वास नहीं होताय दरअसल, ये अबू धाबी का लुमु शॉपिंग सेंटर है.
 
अबू धाबी में ये लूट की छूट रमजान के मौके पर सिर्फ 30 मिनट के लिए थी. जिसकी कीमत यहां के प्रिंस ने चुकाई. अब भारत में ऐसा तो कुछ नहीं हुआ है कि फ्री में सामान मिल रहे हों लेकिन यहां भी जो बंपर सेल जैसी बातें सामने आई है, वो भी अपने आप में हैरान करने वाली है.
 
इस बंपर सेल में कई आइट्मस पर 40% तक कम कीमत पर सामान मिल रहे हैं. यानि जिन सामान पर दुकानदार 400-500 रुपए कम करके ऐहसान जताता था वही सामान अब कई कई हज़ार कम कीमत में खुद बेच रहा है दुकानदार. ऐसा क्यों हो रहा है ये बताने से पहले बताते हैं कि ऐसा कहां हो रहा है.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App