कोलकाता. वेस्ट इंडीज ने वर्ल्ड कप टी20 के खिताब को जीत लिया है. वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराते हुए दूसरी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. टॉस जीतते हुए वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोते हुए 155 रन बनाए थे.
 
156 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं थी. लेकिन कुछ ही ओवर के बाद टीम के प्लेयर्स ने धावा बोलना शुरू कर दिया. टीम के प्लेयर सैमुअल्स ने नाबाद 85 रन बनाए वहीं प्लेयर ब्रेथवेट ने आखिरी ओवर में लगातार 4 छक्के लगा कर टीम को जीत दिलाई. आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे लेकिन ब्रेथवेट की लाजवाब पारी ने मैच का पासा ही पलट दिया. मैच में विनिंग पारी खेलने के लिए सैमुअल्स मैन ऑफ द मैच रहे.
 
इंग्लैंड की टीम से जॉय रूट ने 36 गेंदों में सर्वाधिक 54 रन बनाए. वहीं बटलर ने 22 ओवरों में 36 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की टीम से कार्लोस ब्रेथवेट ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए हैं. वहीं ब्रावो ने भी 4 ओवरों में 3 विकेट झटके हैं. 
 
बता दें कि वेस्ट इंडीज में डब्ल जश्न का माहौल है क्योंकि वेस्ट इंडीज की महिला टीम ने भी आज यानि रविवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 विकेट से हराया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर