मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने भारत में जारी टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. भारत को टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को वानखेडे स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है. कोहली ने वर्ल्ड कप के चार मैचों में अभी तक 182 रन बनाए हैं. इसमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 51 गेंदों में 82 रनों की पारी शामिल है जिसके बलबूते भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना पाई. 
 
‘विराट ने मैदान के हर कोने में लगाए शॉट’
शास्त्री ने कहा, “विराट की पारी लाजवाब थी. टी-20 क्रिकेट की सबसे अच्छी पारियों में से एक. मैं नहीं जानता कि टी-20 कितने समय तक खेला जाएगा, लेकिन जब भी आप इस परिस्थिति को देखेंगे, उसमें उन्होंने जिस तरह से शॉट खेले, वे अविश्वसनीय थे. सभी क्रिकेटिंग शॉट थे और मैदान के हर कोने में लगाए गए.” शास्त्री ने कहा, “मैने जब से पद संभाला है, मुझे उन पर किसी भी तरह का कोई शक नहीं था. उनकी फॉर्म को देखकर मैं जानता था कि वह सही रास्ते पर हैं. आपको उन्हें अपने आप में विश्वास करने का श्रेय देना होगा.”
 
‘टीम इंडिया मेहनत से नहीं भागती’
शास्त्री ने कहा, “विराट से ज्यादा मेहनत कोई और नहीं करता है. अगर वह पिछले 18 महीनों से लगातार सफल हो रहे हैं तो इसका श्रेय उनकी मेहनत को और खुद की क्षमता पर उनके विश्वास को जाता है.” शास्त्री ने अभी तक टीम के साथ अपने कार्यकाल पर कहा, “यह काफी लंबा सफर रहा है. अगर मैं आपको अभी बताना शुरू करूं तो मुझे खत्म करने के लिए एक महीना लगेगा. हमारे सामने सेमीफाइनल है, इसलिए मैं अगर संक्षेप में कहूं तो यह मेरा विश्वास था कि यह अच्छी टीम है. यह टीम मेहनत से नहीं भागती, न ही उससे समझौता करती है.”
 
‘चिंता का विषय धवन और रैना हैं’
भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल से पहले सबसे बड़ी चिंता सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और मध्य क्रम में सुरेश रैना का लगातार रन न बना पाना है. इस पर शास्त्री ने कहा, “आपको इसकी जरूरत सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में होती है. मेरा मानना है कि अभी तक हमने अपनी क्षमता का 70 फीसदी खेल ही खेला है. 30 फीसदी क्षेत्र में हमें अभी भी सुधार करने की जरूरत है.” 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App