लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच वकार यूनिस ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के बुरे प्रदर्शन पर अपने देश से माफी मांगी है और कहा है कि वह अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान लगतार तीन मैच हार कर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका. इसमें उसकी सबसे बड़ी हार चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ थी. भारत ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया था. वकार ने कहा है कि टीम का प्रदर्शन तब तक नहीं सुधरेगा जब तक देश में क्रिकेट का पूरा तंत्र न बदल दिया जाए. उन्होंने तंत्र को पारदर्शी बनाने पर जोर दिया. 
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लाहौर स्थित दफ्तर के बाहर वकार ने कहा, “मैं टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए माफी मांगता हूं. मुद्दा किसी व्यक्ति विशेष पर आरोप लगाने से हल नहीं होगा चाहे वह शाहिद अफरीदी हों, मैं हूं या पीसीबी अध्यक्ष. हमें असल आंतरिक समस्या को खत्म करना होगा.” उन्होंने कहा कि बैठ कर समस्या पर बात करने की जरूरत है.
 
उन्होंने साथ ही कहा, “अगर मेरे इस्तीफा देने से समस्या हल हो सकती है तो मैं इसके लिए तैयार हूं.” उन्होंने कहा, “अगर मेरे जाने से सुधार हो सकता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं.” वकार ने टीम में किसी तरह के अंदरूनी टकराव से भी इनकार किया है और कहा है कि यह उनके लिए भी कठिन समय है.
 
उन्होंने कहा, “टीम में किसी भी तरह की कोई राजनीति या गुटबाजी नहीं चल रही है. हमारा प्रदर्शन काफी खराब रहा, इसलिए हमारे पास गुटबाजी का मौका नहीं है.” उन्होंने कहा, “देश का गुस्सा जायज है क्योंकि हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. अब समय है सारी चीजें सामने रखने का. टीम की हार से मैं काफी आहत हूं.” पूर्व कप्तान ने कहा कि घर में न खेल पाने के कारण राष्ट्रीय टीम की यह स्थिति हुई है. उन्होंने कहा, “सही है कि संयुक्त अरब अमीरात को हम अपना घर कहते हैं. लेकिन, सच में अपने घर में खेलने से काफी अंतर पड़ता है. इससे नई प्रतिभा सामने आती है.” 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App