नागपुर. टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-10 के मुकाबले में आज अफगानिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को 6 रनों से हरा दिया है. यह विश्वकप में काफी बड़ा उलटफेर है. अफगान टीम को लगातार तीन हार के बाद पहली और अब तक की सबसे बड़ी जीत मिली है. दूसरी वेस्टइंडीज की टीम लगातार तीन बार जीतने के बाद और सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद पहली बार हारा है.
 
टॉस जीत कर वेस्टइंडीज की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर 7 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए. 124 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लगातार विकेट गिरते रहे. और वह लक्ष्य हासिल करने में नाकामयाब रही. और आठ विकेट पर 117 रन ही बना सकी. 
 
वेस्टइंडीज का कोई भी भी बल्लेबाज 30 रन तक भी नहीं पहुंच सका. ड्वायन ब्रावो ने सबसे अधिक 28 रन बनाए जबकि जॉनसन चार्ल्स ने 22 तथा दिनेश रामदीन ने 18 रन बनाए.
 
अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए जबकि आमिर हम्जा, हामिद हसन और गुलबादिन नैब ने एक-एक विकेट लिया. अफगानिस्तान के लिए 48 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले नजिबुल्लाह जादरान को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App