बैंगलौर. टी20 विश्व कप में भारत आज एक अहम मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा. पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर खिताब जीतने की दावेदारी प्रबल कर ली है.

टीम इंडिया आज बांग्लादेश को हरा सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी कोशिश करना चाहेगा. वहीं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से पहले दो मैच हारकर बांग्लादेश टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुका है.

बांग्लादेश के लिए टी 20 की राह वैसे भी आसान नहीं रही है. नीदरलैंड के खिलाफ वार्म अप मुकाबले के बाद आईसीसी ने संदिग्ध एक्शन के चलते बांग्लादेश के मुख्य तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और अराफात सन्नी को तुरंत प्रभाव से बैन कर दिया था.

हालिया मैचों में बांग्लादेश ने भारत को जबरदस्त टक्कर दी है और घरेलू वनडे सीरीज में 2-1 से हराया भी है. 2007 वर्ल्ड कप में भारत की पहले ही दौर से विदाई की वजह भी बांग्लादेश ही था.

बांग्लादेश के फॉर्म में चल रहे ओपनर तमीम इकबाल का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. वहीं सौम्या सरकार भी क्षमताओं के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए है. ऐसे में बल्लेबाजी का दारोमदार शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह और शकीब अल हसन पर रहेगा.

भारतीय टीम के कप्तान एम एस धोनी जानते हैं कि बांग्लादेश के पास खोने के लिए कुछ नहीं है इसलिए वे किसी भी तरह से उन्हें हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेंगे. भारतीय बल्लेबाजी में काफी हद तक विराट कोहली पर निर्भर है. कोहली अभी टॉप फॉर्म में है लेकिन टीम इंडिया को उसके ओपनर्स अभी तक सधी हुई शुरूआत नहीं दिला पाए है.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ओपनर रोहित शर्मा, शिखर धवन और मिडिल ऑर्डर में सुरेश रैना और युवराज सिंह के पास फॉर्म वापसी का सुनहरा अवसर होगा. रैना ने टी20 इंटरनेशनल में आखिर पचास 2010 में लगाया था. गेंदबाजी में भारत के लिए डेथ ओवरों में नेहरा और बुमराह ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. वहीं अश्विन की अगुआई में स्पिन विभाग भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर