कराची. भारत से हार मिलने के बाद पाकिस्तान टीम कप्तान शाहीद अफरीदी से कप्तानी वापस ली जा सकती है. बचे हुए टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन की परवाह किए बिना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) करीब करीब अफरीदी से कप्तानी छीनने का फैसला ले चुका है.
 
पाक क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र के अनुसार बोर्ड में बतौर कप्तान अफरीदी के संबंध में साफ असहमति है. इसलिए यह समझने के बावजूद भी कि अफरीदी के क्रिकेट करियर को अब ज्यादा समय नहीं बचा है बोर्ड उनको कप्तान बनाए रखना नहीं चाहता. 
 
बयानों से नाराज है पीसीबी
अफरीदी द्वारा मीडिया को दिए गए बयानों से बोर्ड नाखुश है और वह अब कप्तानी की कमान किसी और को सौंपना चाहता है. पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने वर्ल्ड कप के बाद वर्तमान चयन समिति को भी हटाने के संकेत दिए हैं.
 
एक सूत्र के मुताबिक पाकिस्तान सेमीफाइनल तक पहुंचे या फिर वर्ल्ड कप जीत भी जाए तो भी हरून रशीद की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमेटी अपना फैसला ले चुकी है.
 
क्या बयान दिया था अफरीदी ने
अफरीदी ने कहा, ‘मुझे क्रिकेट खेलने में इतना मजा कहीं नहीं आता, जितना भारत में आता है. मैं अपने करियर के अंतिम चरण में हूं और मैं कह सकता हूं कि भारत में जितना प्यार मुझे मिला है, उसे हमेशा याद रखूंगा. हमें पाकिस्तान में भी इतना प्यार नहीं मिला है.’
 
उन्होंने कहा, ‘यहां क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग हैं, ऐसा ही पाकिस्तान में भी है. लेकिन अपने क्रिकेट करियर में मुझे भारत में खेलने में काफी मजा आया है.’ 
 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर