कोलकाता. विश्वकप टी-20 के हाईवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 18 ओवरों में 118 रन बनाए हैं. बारिश होने की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ था जिसके बाद मैच के ओवरों को घटाकर 18 कर दिया गया था.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरे पाकिस्तान के ओपनर खुलकर नहीं खेल पाए और पहले ओवर में 3 और दूसरे में महज 2 रन ही जोड़ पाए. तीसरे ओवर में शारजील खान ने चौका जड़कर स्कोर का 12 रन तक पहुंचाया. तीसरे और चौथे ओवर में 7-7 रन बने, वहीं पांचवें ओवर में 5 रन ही आए.

विकेट में मौजूद टर्न को देखते हुए इस पर बल्लेबाजी बिल्कुल भी आसान नहीं दिख रही है. छठवें ओवर में 4, सातवें में 6 रन आए. आठवें ओवर में सुरेश रैना ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने संघर्ष कर रहे शारजील खान को 17 के निजी स्कोर पर मिड-ऑन सर्किल पर खड़े हार्दिक पांड्या को हाथों कैच कराया.

पांड्या ने कैच लपका, लेकिन थोड़े चोटिल हो गए. नौवें ओवर में रवींद्र जडेजा ने 3 रन दिए. दसवें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने अहमद शहजाद (25) को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. शहजाद को रवींद्र जडेजा ने पॉइंट से पीछे की ओर दौड़ते हुए लपका. इस ओवर में 9 रन बने.

रवींद्र जडेजा ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और 11वें ओवर में महज 3 रन ही खर्च किए. 12वें ओवर में धोनी ने पांड्या को गेंद थमाई. उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर शाहिद अफरीदी को 8 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन भेजा. अफरीदी को डीप पर खड़े विराट कोहली ने कैच किया.

13वां ओवर नेहरा ने फेंका और मात्र 2 रन दिए. 14वें ओवर की चौथी गेंद पर शोएब मलिक ने पारी का पहला छक्का लगाया. इसके बाद ओवर की अंतिम गेंद पर उमर अकमल ने भी उनकी गेंद को छक्के के लिए भेज दिया. पांड्या के इस ओवर में 15 रन बने. 15वें ओवर में बुमराह ने दूसरी गेंद नो-बॉल कर दी, लेकिन मलिक फ्री-हिट का फायदा नहीं उठा पाए.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर