नई दिल्ली. महिला टी-20-वर्ल्ड कप में बारिश से बाधित मैच में भारत पाकिस्तान से दो रन से हार गया. भारत के 96 रन का पीछा कर रही पाकिस्तान की टीम 16 ओवर में 77 रन बना चुकी थी, तभी तेज बारिश के चलते मैच रोक दिया गया. काफी देर तक बारिश न रुकने पर डकवर्थ लुइस नियम से पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम को 2 रन से विजयी करार दिया गया.

पाकिस्तान की महिला टीम ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत के साथ जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान की अच्छी गेंदबाजी के चलते भारत की खिलाड़ी 20 ओवर में महज 96 रन ही बना सकीं. दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 77 रन बना लिए. इसके बाद बारिश के चलते मैच रोक दिया गया.

मैच में भारत की शुरुआत खराब रही. महज पांच रन पर भारत के दो विकेट गिर गए. वनिता 2 और मंधना सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद आई कौर ने कप्तान मिताली का साथ देते हुए 29 गेंद में 16 रन बनाए. तीसरे विकेट के रूप में मिताली का विकेट गिरा.

मिताली 16 रन बनाकर निदा डार की गेंद पर सिदरा अमीन को कैच थमा बैठीं. इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहने से भारत पर दबाव बन गया और 20 ओवर में टीम 100 का आंकड़ा भी न छू सकी. टीम 96 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की सभी गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए शुरू से ही रनों पर अंकुश लगाए रखा.

इससे पहले भारतीय कप्तान मिताली राज ने बिना किसी परिवर्तन के मैदान में उतरने का फैसला किया. भारत ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था. दूसरी ओर, पाकिस्तान को अपने पहले मैच में हार मिली थी. पाकिस्तान ने एक परिवर्तन किया है. जावेरा वदूद के स्थान पर नाहिदा खान को मौका मिला है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर