कोलकाता. वर्ल्ड टी-20 में आज शाम 7:30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत पाक का हाईवोल्टेज मुकाबला होने वाला है. जिसको लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट फैन्स में खासा उत्साह है. लेकिन इसके पहले ही कोलकाता में अचानक मौसम बदलने की वजह से तेज बारिश हो रही है. सुबह से ही बादल छाए हुए थे. ऐसे में इसका असर मैच पर भी पड़ने की आशंका है.
 
देश के कई हिस्सों में जीत के लिए पूजा
 
भारत पाक मैच में भारत की जीत के लिए देश के कई हिस्सों में लोग दुआ मांग रहे हैं. जीत के लिए बकायदा पूजा भी कराई जा रही है. मुंबई, कानपुर और गोरखपुर में टीम इंडिया के लिए हवन भी कराया जा रहा है. ऐसा इससे पहले भी हो चुका है जब टीम की जीत के लिए देशवासियों ने पूजा पाठ का सहारा लिया था.
 
 
7:30 बजे से इंडिया-पाक आमने सामने
 
अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलने के बाद भारतीय टीम हर हाल में जीत चाहेगी. पाकिस्तानी टीम भी कुछ ऐसा ही चाहेगी और इस लिहाज से दोनों टीमों के लिए काफी कुछ दांव पर होगा. भारत को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा. अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है तो उसे अगले दोनों मैचों मे जीत दर्ज करनी होगी और इसके अलावा दूसरी टीमों के परिणाम पर आश्रित रहना होगा.
 
टीम: 
भारत: महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, रविन्द्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, पवन नेगी, मोहम्मद समी.
 
पाकिस्तान: शाहिद अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शरजील खान, अहमद शहजाद, उमर अकमल, खालिद लतीफ, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, अनवर अली, इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान.
 
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर