मुंबई. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर टेन मुकाबले में इंग्लैंड ने अफ्रीका को दो विकेट से हरा दिया.

इंग्लैंड ने टी-20 के इतिहास में सबसे ज्यादा रन लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा था.

जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जो रूट की 83 रनों की पारी बदौलत दो गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल किया. इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में आठ विकेट खोकर 230 रन बनाए.

रूट के अलावा सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली. अफ्रीका की ओर से काइल एबॉट ने तीन और रबाडा ने दो विकेट लिए. जबकि इमरान ताहिर और जेपी ड्यूमिनी को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 229 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है.

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हाशिम अमला (58) ने बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (52) और जेपी ड्यूमिनी (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली.

इनके अलावा आखिरी ओवरों में डेविड मिलर ने 12 गेंदों में दो छक्के और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 28 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली ने दो विकेट लिए. डेविड विले और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर