कोलकाता. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के पहले मुकाबले से पहले कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि टीम को पाकिस्तान से ज्यादा प्यार भारत में मिलता है. यहां के लोग पाकिस्तान को खेलते देखना पसंद करते हैं. अफरीदी ने कहा कि भारत में टीम पर दबाव रहता है. देश में क्रिकेट को चाहने वाले लोग हैं. अफरीदी ने कहा कि दुनिया में ऐसा शायद ही कोई देश हो जहां खेलते वक्त मुझे भारत से अच्छा अनुभव होता हो.
 
शानदार प्रर्दशन कर रहे हैं विराट और युवराज
अफरीदी ने कहा कि पाक टीम मानसिक, शारीरिक तौर पर तैयार है. पाक कप्तान ने कहा कि पहला मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण है और मैं बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने की कोशिश करूंगा. भारतीय टीम अच्छा खेल रही है. उन्होंने कहा कि अगर टीम इंडिया के एशिया कप के पिछले मैच देखें तो विराट और युवराज ने शानदार प्रर्दशन किया है.
 
‘टीम के उपर दवाब है’
टीम के ऊपर दबाव को लेकर पूछे गए सवाल पर अफरीदी ने कहा, ‘हां, दबाव बिल्कुल है. खुद को लेकर उन्होंने माना कि जब 20 साल का कैरियर हो तो अप और डाउन आता है. पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी अच्छी है और मोहम्मद आमिर मेरे लिए बेस्ट गेंदबाज हैं. पाक कप्तान ने ईडन गार्डन में खेलने को प्लस पॉइंट बताया.
 
‘पॉलिटिक्स से दूर रहें’
क्रिकेट और राजनीति पर अफरीदी ने कहा कि देश जो भी फैसला लेता है हम उसके साथ रहते हैं. हम हमेशा क्रिकेट को इंजॉय करते हैं. ये दोनो मुल्कों को पास लाती है. इसको पॉलिटिक्स से दूर रखना चाहिए. 
 
शोएब मलिक ने क्या कहा?
पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने कहा कि उन्हे खुशी है कि वे भारत में है, जहां उन्हें हमें प्यार और सम्मान मिला. भारत और पाकिस्तान के लोगों में फर्क नहीं है, हम यहां खेलने आए हैं. उन्होंने कहा है कि हम अपनी कमजोरियों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं और उम्मीद है कि जल्दी ही हम ट्रेक पर लौट आएंगे. उन्होंने सुरक्षा के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया.
 
सुरक्षा के कडे इंतजाम

पाकिस्तानी दल के लिए सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए थे और हवाई अड्डे पर खिलाडियों के उतरने के दौरान सीआईएसएफ के सैकडों कर्मियों और ब्लैक कमांडोज की नजरें चप्पे चप्पे पर थी. पाकिस्तानी दल में मैनेजर और पूर्व टेस्ट कप्तान इंतिखाब आलम भी शामिल हैं. भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने यहां आगमन पर क्रिकेट टीम का स्वागत किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टीम पाकिस्तान भारत में स्वागत है. अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करो और कप तुम्हारा है. हम आपकी हौसलाअफजाई के लिए कोलकाता आएंगे.’