नई दिल्लीः Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप मैसेंजर ऐप दुनिया में सबसे ज्यादा लोगों द्वारा यूज किया जाने वाले ऐप में से एक बन चुका है. यूजर फ्रेंडली और यूज करने में आसान होने के चलते लोगों के बीच कम्यूनिकेशन व्हाट्सएप ने काफी आसान बना दिया है. वैसे तो व्हाट्सएप चलाने के लिए मोबाइल नंबर और पूरी वेरिफिकेशन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने मोबाइल में व्हाट्सएप बिना फोन नंबर और बिना एसएमएस की वेरिफिकेशन किए यूज कर सकते हैं.

ये खबर सौ प्रतिशत सच है कि आप बिना मोबाइल नंबर के भी व्हाट्सएप का यूज कर सकते हैं. लेकिन आप सोच रहे होंगे कि बिना मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप की वेरिफिकेशन कैसे होगी. लेकिन इसका भी तरीका है जो आज हम बताने जा रहे हैं. अगर आप भी चलाना चाहते हैं बिना मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप तो फॉलो कीजिए हमारे बताए हुए कुछ आसान से स्टेप्स.

ऐसे चलाएं बिना मोबाइल नंबर और बिना सिम एसएमएस वैरिफिकेशन के व्हाट्सएप

स्टेप 1. अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप डाउनलोड कीजिए.
स्टेप 2. अगर आपके फोन में पहले से ही व्हाट्सएप इंस्टॉल है तो उसे अनइंस्टॉल कीजिए और फिर से डाउनलोड किजिए.
स्टेप 3. अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से टेक्सट नाउ एप्लिकेशन डाउनलोड कीजिए जो कि थर्डपार्टी ऐप है.
स्टेप 4. फोन में टेक्सट नाउ ऐप डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन करें और उसका कोड नंबर नोट कर लें.
स्टेप 5. अब टेक्स्ट नाउ ऐप को ओपन करें.इसकी होम स्क्रीन पर दायीं तरफ सबसे उपर तीन बिंदु दिखाई देंगे उसपर टैप करें और नंबर निकालें.
स्टेप 6. अब मोबाइल में व्हाट्सएप मैसेंजर ऐप को इंस्टॉल करें.
स्टेप 7. वेरिफिकेशन का नंबर आने पर उसमें आप टेक्सट नाउ से निकाले गए नंबर को वेरिफिकेशन बॉक्स में डालें और नेक्ट के लिए टैप करें.
स्टेप 8. कुछ मिनट बाद आपके फोन में एमसएमएस वेरिफिकेशन के फेल होने का मैसेज आएगा.
स्टेप 9. वेरिफिकेशन फेल होने के मैसेज के बाद आप कॉल मी के ऑप्शन पर टैप करें. जिसके बाद आपके पास वेरिफिकेशन की कॉल आएगी जहां से वेरिफिकेशन कोड सुनने के बाद उसे नोट कर लें.
स्टेप 10. अब इस इस कोड को अपने व्हाट्सएप के वेरिफिकेशन प्रोसेस में डाल दीजिए जिसके बाद आपका व्हाट्सएप अकाउंट एक्टिव हो जाएगी वो भी बिना कोई फोन नंबर डाले या कोई एसएमएस वेरिफिकेशन के.

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप ग्रुप में एक से ज्यादा एडमिन कैसे बनाएं ?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर