नई दिल्लीः Whatsapp Tricks and Tips:  टेक्नोलॉजी के इस दौर में लगातार नए और ज्यादा इंटरनल स्टोरेज वाले फोन आते जा रहे हैं जिसमें आपको अब 1 टीबी तक की स्टोरेज का ऑप्शन भी मिल रहा है. लेकिन फिर भी काफी लोग होते हैं जिनके फोन में लिमिटेड स्पेस होता है ऐसे में उनके सामने एक समस्या बार-बार सामने आकर खड़ी हो जाती है कि अपने फोन में सेव जरूरी फाइलों, फोटो, वीडियो और दूसरे डॉक्यमेंट को कैसे संभाल कर रखें. इसके लिए हम बताने जा रहे हैं कि आप अपने फोन से कंप्यूटर में अपनी सभी फाइल्स को सेव कर सकते हैं.

टेक्नोलॉजी के इस युग में भी काफी लोग ऐसे हैं जिनको अपनी फाइलें कंप्यूटर में सेव करना नहीं आता ऐसे में उनके फोन में मौजूद डाटा या तो डिलीट हो जाता है या फिर फोन स्टोरेज कम होने के चलते वो नई चीजें अपने फोन में सेव नहीं कर सकते. ऐसे ही यूजर्स को हम बताने जा रहे हैं फोन से कंप्यूटर में फाइल सेव करने का आसान सा तरीका बस आपको हमारे बताए हुए आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

ऐसे करें फोन से कंप्यूटर में फाइल सेव
स्टेप 1. अपने फोन को ओपन करें.
स्टेप 2. यूएसबी केबल के साथ अपने फोन को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें.
स्टेप 3. डाटा केबल से कनेक्ट करने पर आपके फोन पर तीन ऑप्शन आएंगे उसमें से फाइल ट्रांसफर के ऑप्शन पर टैप करें.
स्टेप 4. अब आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक नई विंडो खुल जाएगी. जिसको फुल साइज कर लें
स्टेप 5. अब आपके फोन के सभी फोल्डर आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएंगे
स्टेप 6. जिस भी फाइल या फोल्डर को आप अपने कंप्यूटर में सेव करना चाहते हैं उसे कॉपी कर लें और कंप्यूटर में एक नया फोल्डर बनाकर उसमें पेस्ट कर दें. इस तरह बिना परेशानी उठाए आप अपने कंप्यूटर में अपने फोन से फाइलों को सेव कर सकते हैं.

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप पर कैसे भेजें अपनी रियल टाइम लाइव लोकेशन ?

Whatsapp Tricks and Tips: क्या है व्हाट्सएप की टू स्टेप वैरिफिकेशन और कैसे करें इसे एक्टिवेट?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर