नई दिल्लीः Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप मैसेंजर ऐप ने कम्यूनिकेशन लेवल को एक स्टेप उपर उठाते हुए लोगों को काफी करीब ला दिया है जिसमें पूरी दुनिया में लोग एक दूसरे से बातचीत के लिए व्हाट्सएप का यूज करना पसंद करते हैं. लेकिन कई बार ऐसी सिचुएशन हो जाती है जब आपको कोई व्हाट्सएप पर मैसेज करता है लेकिन आप उसका रिप्लाई नहीं करना चाहते ऐसे में मैसेज भेजने वाले को अपने मैसेज पर ब्लू टिक दिख जाता है जिससे उसे पता लग जाता है कि आपने मैसेज देख लिया है उसके बाद मन न होते हुए भी आपको उस मैसेज का रिप्लाई करना पड़ता है.

व्हाट्सएप के काफी यूजर्स जो धड़ाधड़ आने वाले मैसेज और उनके रिप्लाई की मजबूरी के चलते परेशान रहते हैं लेकिन उनको ये नहीं पता होता कि इस मुसीबत से कैसे छुटकारा पाया जाए. इसके लिए हम बताने जा रहे हैं वो आसान सा तरीका जिससे आप कोई भी व्हाट्सएप मैसेज पढ़ भी लेंगे और मैसेज भेजने वाले को पता भी नहीं चलेगा मतलब उसको ब्लू टिक भी शो नहीं होगा. इसके लिए बस आपको फॉलो करने हैं हमारे बताए हुए कुछ आसान से स्टेप्स जिसको फॉलो कर आप ब्लू टिक की मुसीबत से पा लेंगे छुटकारा और मैसेज भेजने वाले को पता भी नहीं चलेगा.

ऐसे पढ़ें व्हाट्सएप मैसेज बिना ब्लू टिक दिखाए

स्टेप 1. सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को ओपन करें
स्टेप 2. जैसे ही व्हाट्सएप पर कोई मैसेज आए तुरंत अपने स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन पैनल में जाएँ और फोन को फ्लाइट मोड में कर दें.
स्टेप 3. इसके बाद अपने व्हाट्सएप पर वापस जाएं और आया हुआ मैसेज पढ़ लें.
स्टेप 4. अपने अपने व्हाट्सएप को बंद कर दें.
स्टेप 5. अब फिर से अपने स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन पैनल में जाएं और फ्लाइट मोड ऑफ कर दें.
स्टेप 6. फ्लाइट मोड ऑन करने के बाद आपके द्वारा पढ़े गए मैसेज का ब्लू टिक सेंडर को दिखाई नहीं देगा.

Whatsapp Tricks and Tips: कुछ कॉन्टेक्टस को कैसे छिपाएं ताकि वो आपकी स्टोरी न देख सकें

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप ग्रुप के फोटो और वीडियो को फोन गैलरी में कैसे छिपाएं ?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर