नई दिल्लीः Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप आज दुनियाभर में लोगों के बीच कम्युनिकेशन का बहुत आसान और सुविधाजनक जरिया बन चुका है जिसके चलते व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला मैसेंजर एप बन चुका है. इसको देखते हुए व्हाट्सएप की डेवलपर टीम लगातार इस ऐप अपडेट करती रहती है. चैट के साथ साथ व्हाट्सएप का वॉयस कॉलिंग फीचर भी लोगों के बीच खासा लोकप्रिय होता जा रहा है. जिसको ज्यादातर यूजर्स ने पसंद किया है.

व्हाट्सएप पर चैट के अलावा वॉयस कॉलिंग फीचर को भी काफी लोग पसंद कर रहे हैं लेकिन आज भी काफी यूजर्स को व्हाट्सएप के इस वॉयस कॉलिंग फीचर का यूज करना नहीं आता. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कि कैसे विंडोज, आईओएस और एंड्रॉयड फोन पर आप व्हाट्सएप वॉयस कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको फॉलो करना है हमारे बताए हुए कुछ आसान से स्टेप्स को जिसके बाद आप कर पाएंगे व्हाट्सएप पर वॉयस कालिंग.

Whatsapp Tricks and Tips: ऐसे करें अपने विंडोज, आईओएस और एंड्रॉयड मोबाइल में व्हाट्एप कॉलिंग
स्टेप 1. सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टॉल व्हाट्सएप को अपडेट कर लें.
स्टेप 2. अपडेट करने के बाद अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप खोलें और जिस व्यक्ति के साथ वॉयस कॉलिंग करना चाहते हैं उसे सलेक्ट करें.
स्टेप 3. कॉन्टेक्ट सलेक्ट करने के बाद वॉयस कॉलिंग करने के लिए होम स्क्रीन पर सबसे ऊपर दायीं तरफ कोने दिए गए वॉइस कॉलिंग के ऑप्शन पर टैप करें.
स्टेप 4. वॉयस कॉलिंग का ऑप्शन सलेक्ट करने के बाद आपकी वॉयस कॉल शुरू हो जाएगी.
स्टेप 4. आप इस ऑप्शन के साथ एक व्यक्ति के अलावा ग्रुप में भी वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं.

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप का यूज करते हुए फोन से कंप्यूटर में फाइल कैसे सेव करें ?

Whatsapp Tricks and Tips: कैसे पता करें व्हाट्सएप पर भेजा गया आपका मैसेज किस टाइम पढ़ा गया