WHO on India’s Vaccination drive

देश भर में कोरोना के आंकड़ें कम हो रहे हैं, ऐसे में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे ज़्यादा कररगर वैक्सीन ही है. वैक्सीन की एकमात्र विकल्प है जिससे कोरोना को हराया जा सकता है. इसी को देखते हुए देश भर में बड़े ही व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया है. इसी क्रम में देश भर में अब तक 75 करोड़ लोगो को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मान्डविया ने ट्वीट कर दी जानकारी

पिछले कुछ महीने में देश भर में व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है, जिसके तहत अब तक 75 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मान्डविया ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी. स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा, ‘पीएम मोदी के सबका साथ, सबका प्रयास के मंत्र के साथ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान निरंतर नए आयाम गढ़ रहा है. #AazadiKaAmritMahotsav यानि आज़ादी के 75वें वर्ष में देश ने 75 करोड़ टीकाकरण के आँकड़े को पार कर लिया है.’ भारत के व्यापक वैक्सीनेशन अभियान की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी तारीफ की है, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा कि भारत ने तेजी से टीकाकरण करते हुए केवल 13 दिनों में 10 करोड़ खुराक लोगों को लगाने का काम किया है, जो की काबिले तारीफ़ है.
इसी रफ्तार से अगर देश में वैक्सीन लगती रही तो जल्द ही 43 फीसदी आबादी को टीकाकरण हो सकता है और तीसरी लहर के अंत तक देश 60 फीसदी लोगों को वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर चूका होगा.

यह भी पढ़ें : 

Tamilnadu Assembly passed bill : तमिलनाडुु में NEET खत्म, MBBS-BDS में सीधे प्रवेश जानिए 12वीं के नंबर से कैसे होगा एडमिशन

WHO इसी सप्ताह दे सकता है कोवैक्सीन को मंजूरी, विदेश यात्रा में होगी सहायक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर