WHO on Corona:

नई दिल्ली, WHO on Corona: वैश्विक महामारी कोरोना की बढ़ती तबाही के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि इस साल हमारे पास हेल्थ इमरजेंसी को खत्म करने का मौका है. WHO ने कहा कि वैक्सीन और दवाओं की मदद से इस साल यह महामारी खत्म हो सकती है.

WHO ने दी बड़ी जानकारी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के हेड ऑफ इमरजेंसीस डॉ. माइकल रयान ने कोरोना पर कहा कि वायरस को पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सकता, लेकिन वैक्सीनेशन और दवाओं की मदद से इस महामारी से निजाद पाया जा सकता है. माइकल रयान ने आगे कहा कि जिस गति से दुनिया भर में वैक्सीनेशन हो रहा है, अगर आगे भी इसी गति से काम होता रहा तो इस साल यह महामारी खत्म हो जाएगी.

गरीब देशों में असमानता दूर करने की ज़रूरत- डॉ. माइकल रयान

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के हेड ऑफ इमरजेंसीस डॉ. माइकल रयान ने आगे बताया कि गरीब देशों की 10 फीसदी से भी कम आबादी को कोरोना की वैक्सीन लगी है, अगर इस महामारी को खत्म करना है तो इस असमानता को खत्म करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि इस वायरस से होने वाली मौतों को कम करने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा आबादी को वैक्सीनेट करने की जरूरत है.

वहीं, इसपर स्वास्थ्य अधिकारीयों का कहना है कि भले ही इस महामारी से छुटकारा मिल जाए, लेकिन फिर भी आंशिक रूप से इसका असर देखने को मिलेगा।

 

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

SHARE