देश के लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिवस है. आज प्रधानमंत्री 71 वर्ष के हो गए हैं. इस ख़ास मौके पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा “सेवा से समर्पण” कैंपेन चलाया जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश भर में 2 करोड़ वैक्सीन डोज़ का लक्ष्य रखा था. आधे दिन में ही इस लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है. अब तक दो करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लगाई जा चुकी है और अब भी सभी राज्य तेज़ी से वैक्सीनेशन कर रहे हैं.

शाम 5 बजे तक लगे दो करोड़ टीके

कोविन ऐप के मुताबिक, अब तक दो करोड़ वैक्सीन लगाई चुकी है. यह पहली बार है जब एक दिन में दो करोड़ वैक्सीन लगाई गई हो. खबरों के मुताबिक, अक्टूबर के अंत तक एक अरब वैक्सीन का टारगेट पूरा हो सकता है. वैक्सीनेशन अभियान के लक्ष्य तक पहुंचने में Cowin app पर डिजिटल काउंटर भी चलाया गया था, यह डिजिटल काउंटर हर पल अपडेट हो रहा था. इस डिजिटल काउंटर के माध्यम से आप जान सकेंगे कि देश में हर सेकेंड कितनी वैक्सीन लगाई जा रही हैं. दोपहर तक की बात करें तो 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था. जो की ताज़े आंकड़ों के अनुसार पूरे भी हो चुके थे. माना जा रहा है कि शुक्रवार को करीब ढाई करोड़ डोज का रिकॉर्ड बनाया जा सकता है. ऐसी उम्मीद इसलिए भी है क्योंकि देश में करीब एक लाख साइट पर टीके लगाए जा रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें :

Priyanka chopda on”The Activist” : प्रियंका चोपड़ा ने The Activist में शिरकत पर हंगामे के बाद मांगी माफ़ी, शेयर की पोस्ट

Air India: टाटा ग्रुप बन सकता है एअर इंडिया का नया मालिक