नई दिल्ली. कोरोना के प्रकोप से धीरे-धीरे देश उभरता हुआ नज़र आ रहा है. पिछले कुछ समय से लगातार कोरोना के मामलों में तेज़ी से गिरावट आई है और रिकवरी रेट में भी सुधार देखा गया है. बेशक़ अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है और स्वास्थ्य विशेषज्ञ अभी भी तीसरी लहर की आशंका को लेकर सचेत रहने की सलाह दे रहे हैं. कोरोना के मामलों उतार-चढ़ाव के बीच वैक्सीनशन अभियान काफ़ी तेज़ी से चल रहा है. ऐसे में अब तक लोगों को बच्चों के वैक्सीनेशन की चिंता सता रही थी, लेकिन अब इंतज़ार की घड़ियां ख़त्म हुई बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन ( Vaccination for Kids ) जल्द शुरू होने वाला है.

12 वर्ष या उससे अधिक आयु के बच्चों को अगले महीने से वैक्सिनेशन

देशभर में बच्चों की वैक्सीन का इंतज़ार अब खत्म हो गया है. खबरों के मुताबिक, ’12 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी भारतीय बच्चे अगले महीने से COVID-19 टीकाकरण के लिए पात्र हो जाएंगे.’ बताया जा रहा है कि दवा निर्माता कैडिला हेल्थकेयर के ZyCoV-D को लान्च किए जाने के बाद बच्चों को जल्द टीका लगाने में सफलता मिलती नजर आ रही है.

खबरों की माने तो, वैक्सीन ZyCoV-D के इस साल के अक्टूबर की शुरुआत में आने की संभावना है. बता दें कि भारत के ड्रग रेगुलेटर ने 20 अगस्त को ही जायडस कैडिला की इस वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी थी, ZyCoV-D दुनिया की पहली plasmid DNA कोरोना वैक्सीन है.

 

यह भी पढ़ें :

Supreme Court on NDA : नवंबर में होने वाली NDA परीक्षा में शामिल होंगी महिलाएं

Safari Gold Edition टाटा ने सफारी का गोल्ड एडिशन किया लॉन्च, कीमत 21.89 लाख

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर