मुंबई. Restrictions in Maharashtra: बढ़ते कोरोना संक्रमण के कोहराम को देखते हुए महाराष्ट्र में अब तमाम प्रतिबंध लगाए गए हैं, जिसके चलते अब प्रदेश में एक साथ 5 लोगों के घूमने की पाबंदी होगी.

एक साथ 5 लोगों के घूमने की होगी पाबन्दी

महाराष्ट्र लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आता नज़र आ रहा है. यहाँ लगातार 30 हज़ार से ज़्यादा संक्रमण के मामले दर्ज़ किए जा रहे हैं. ऐसे में निश्चित रूप से इसने स्वास्थ्य विभाग और महाराष्ट्र प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी है. राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले ही तमाम प्रतिबंध लागू हैं, अब इसी श्रेणी में महाराष्ट्र नए प्रतिबंधों की और बढ़ चला है. दरअसल, अब महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि कोरोना एहतियात के चलते प्रदेश में अब कहीं भी एक साथ 5 लोगों के घूमने की अनुमति नहीं होगी.

30 दिसंबर को मुम्बई लागू की गई थी धारा 144

कोरोना की बेकाबू रफ़्तार के चलते ही लगभग 2 हफ्ते पहले प्रदेश की राजधानी माया नगरी मुम्बई में धारा 144 लगाई गई थी जो कि 7 जनवरी तक प्रभावी रहने वाली थी. इसके बाद एका-एक कोरोना ने बेलगाम रफ़्तार पकड़ी जिसके चलते अब सार्वजनिक जगह पर एकत्रित होने की सख़्त मनाही होगी. वहीं, कोरोना के तमाम दिशा-निर्देश का पालन करना पहले की तरह ही अनिवार्य होगा.

 

यह भी पढ़ें:

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में आधी रात से लगातार बारिश, सड़कों पर जलभराव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर