Omicron Testing in Delhi, Maharashtra:

नई दिल्ली. Omicron Testing in Delhi, Maharashtra: देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ने कोरोना टेस्टिंग को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए हैं. इसके तहत अब दिल्ली और मुंबई में रैपिड एंटीजन टेस्ट किए जाएंगे.

दिल्ली महाराष्ट्र में होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट

देश में कोरोना के मामले दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. जहाँ एक ओर राजधानी में कोरोना के दस हज़ार से ज्यादा नए केस आने की आशंका जताई जा रही है, वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में केसेज़ के 25,000 से ज्यादा आने की आशंका है. इस कड़ी में, दिल्ली और महाराष्ट्र में रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू किए जा रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि राज्य में केसेज़ तेज़ी से बढ़ रहे हैं, जिसकी वजह से इतने कम समय में सभी के RT-PCR टेस्ट किया जाना संभव नहीं है, जिसके मद्देनजर महाराष्ट्र अब रैपिड एंटीजन टेस्ट की ओर आगे बढ़ रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही ये बात

राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते दिन स्वास्थय सत्येंद्र जैन ने बताया कि जिस तरह से राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और रिपोर्ट्स की जांच की गई है, उससे यह साफ़ हो गया है कि अब देश में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है. इसलिए, समय रहते कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए अब रैपिड एंटीजेन टेस्टिंग की जाएगी.

दिल्ली मुंबई में बढ़ी पाबंदियां

दिल्ली और मुंबई में फूल स्पीड से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसके चलते कई पाबंदियां लगाई गई हैं. दिल्ली और मुंबई में नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं. साथ ही, जिम, स्पा आदि पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Corona Update : देश में कोरोना का भयंकर विस्फोट, 24 घंटे में 58,097 नये केस, 534 की मौत

CDS Helicopter Accident जांच रिपोर्ट रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी, कम ऊंचाई पर उड़ रहा था हेलिकॉप्टर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर