Omicron in delhi:

नई दिल्ली. Omicron in delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है, लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटों में राजधानी में 4000 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए, जिसमें से कई केसेज़ ओमिक्रॉन के सामने आ रहे हैं. ऐसे में, एक्सपर्ट्स का कहना है कि एक हफ्ते में राजधानी में कोरोना की पीक आ सकती है.

100 में से 84 मामले ओमिक्रॉन के- सत्येंद्र जैन

कोरोना एक ऐसी महामारी जिस पर लगभग काबू पाया समझा जा रहा था. ऐसे में ही विश्व के साथ-साथ देश भर में दस्तक दी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिसके चलते अब देश इस महामारी की दोगुनी मार झेल रहा है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस नए वैरिएंट ने दहशत मचाना शुरू कर दिया है. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र इसका सबसे अधिक कहर झेल रहे हैं. इन सब के बीच ज्यादा परेशान करने वाली ख़बर यह है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के रूटीन मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ की जा रही है. बात दिल्ली की करें तो अकेले दिल्ली में कोरोना के कुल 4000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

इस पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली के ILBS, LNJP और NCDC अस्पतालों में जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल्स भेजे गए थे, इसमें चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है कि 100 में से 84% केस ओमिक्रॉन के हैं.

सतर्कता बरतें, नहीं तो- सत्येंद्र जैन

कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्लीवासियों से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा है कि अगर समय रहते सावधानी बरती जाए तो आगे सख्त नियम लागू करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

 

ये भी पढ़ें :-

PM Modi in Meerut: पीएम बोले- ‘अवैध कब्जे’ का टूर्नामेंट खेलने वालों के साथ योगी सरकार अब जेल-जेल खेल रही है

PUBG New State free Snoke Flake crate जाने रिडीम करने का तरीका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर