Night Curfew in Bihar: 

बिहार, Night Curfew in Bihar:  देश भर में कोरोना के मामले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में राज्य सरकारों ने अपने-अपने स्तर पर पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में अब बिहार में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, बिहार में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

बिहार में लगाईं गई ये पाबंदियां

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सख्ती के मूड में है, जिसके तहत बिहार में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. राज्य में आठवीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. साथ ही, सभी डॉक्टरों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है. राज्य में दुकानें भी रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी, वहीं सरकारी और निजी दफ्तर सिर्फ 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ संचालित होंगे. रेस्तरां भी सिर्फ 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ ही संचालित होंगे.

राजधानी में लगाई गई पाबंदियां

देश भर में और ख़ास कर देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है, ऐसे में राजधानी में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही सिसोदिया ने ऐलान किया कि, अब राजधानी में बसेस और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी बस यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

बंगाल में लगा मिनी लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में कोरोना की बढ़ती लहर को देखते हुए मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है, जिसके तहत राज्य में स्कूल और कॉलेज को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. साथ ही, राज्य के सभी सिनेमा हॉल, रेस्तरां, बार और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे. वहीं, निजी दफ्तर में भी सिर्फ 60 फीसदी क्षमता के साथ ही काम होगा. इसके साथ ही, राज्य में जरूरी सेवाओं के लिए 10 बजे से शाम 5 बजे तक की ही इजाजत होगी. साथ ही, लोकल ट्रेन भी अब 50 फीसदी क्षमता के साथ शाम 7 बजे तक ही चलेंगी.

यह भी पढ़ें:

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 4099 नए केस, राजधानी में संक्रमण दर 6% के पार

Corona: कोरोना के कहर के बीच WHO ने कहा 2022 में चला जाएगा कोरोना बशर्ते कि…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर