Mumbai Schools Closed:

महाराष्ट्र. Mumbai Schools Closed: देश भर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है, ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी कोरोना के मामले दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने शहर में 10वीं और 12वीं के छात्रों के अलावा सभी छात्रों के लिए स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है.

शुरू हुई ऑनलाइन कक्षाएं

देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से ऑनलाइन कक्षाओं का दौर शुरू हो गया है, ऐसे में मुंबई में बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने 10वीं, 12वीं के अलावा सभी छात्रों के लिए 31 जनवरी तक स्कूलों को बंद कर ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी है. इसी क्रम में मुंबई में 15 वर्ष या उससे अधिक की आयु वाले बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू किया जा चुका है.

राजधानी में बढ़े कोरोना के मामले

कोरोना एक ऐसी महामारी जिस पर लगभग काबू पाया समझा जा रहा था. ऐसे में ही विश्व के साथ-साथ देश भर में दस्तक दी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिसके चलते अब देश इस महामारी की दोगुनी मार झेल रहा है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस नए वैरिएंट ने दहशत मचाना शुरू कर दिया है. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र इसका सबसे अधिक कहर झेल रहे हैं. इन सब के बीच ज्यादा परेशान करने वाली ख़बर यह है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के रूटीन मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ की जा रही है. बात दिल्ली की करें तो अकेले दिल्ली में कोरोना के कुल 4000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

100 में से 84 मामले ओमिक्रॉन के- सत्येंद्र जैन

कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली के ILBS, LNJP और NCDC अस्पतालों में जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल्स भेजे गए थे, इसमें चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है कि 100 में से 84% केस ओमिक्रॉन के हैं.

ये भी पढ़ें :-

PM Modi in Meerut: पीएम बोले- ‘अवैध कब्जे’ का टूर्नामेंट खेलने वालों के साथ योगी सरकार अब जेल-जेल खेल रही है

PUBG New State free Snoke Flake crate जाने रिडीम करने का तरीका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर