Tuesday, November 29, 2022

कोजिक ऐसिड ब्यूटी प्रोडक्ट: क्या है ये जापानी ब्यूटी प्रोडक्ट, स्किन सीक्रेट जानकर हो जाएगे हैरान…

नई दिल्ली। कोजिक ऐसिड ब्यूटी प्रोडक्ट (Beauty Product) जापानी स्किन केयर सीक्रेट के लिए जानी जाती है. कोजिक एसिड एक ब्यूटी इंग्रीडीयंट है, जो ब्यूटी प्रोडक्ट्स क्रीम और सिरम्ज़ में इस्तेमाल किया जाता है. साथ ही इसका इस्तेमाल डायरेक्ट भी किया जाता है. कोजिक ऐसिड का ट्रेंड आजकल मार्केट में बहुत आगे बढ़ गया है. यह अब आपके साबून, क्रीम, फेस वाश, टोनर, क्लीजिंग मिल्क, सिरम्ज़ और ऐसे ही बहुत से प्रोडक्ट में शामिल है. इससे बने प्रोडक्ट को अब लोग अपने डेली ब्यूटी रूटीन में शामिल कर रहे हैं. यह एक जापानी नेचुरल प्रोडक्ट है और इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है. इसलिए इसकी माँग मार्केट में काफ़ी बढ़ती जा रही है. तो आइए इसके कई और फायदें और प्रोडक्ट्स के बारे में पूरी जनकारी आपको देते हैं-

कोजिक ऐसिड ब्यूटी प्रोडक्ट के फायदें

कोजिक एसिड के इस्तेमाल से आप सनटैनिंग, एंटी एजिंग सपोर्ट, पिग्मेंटेशन, सनबर्न और पिंपल्स के निशान को हल्का कर सकते हैं. यह आपकी त्वचा पर एंटी एजिंग का भी काम करता है. कोजिक एसिड की मदद से बैक्टीरिया इंफेक्शन ऐलर्जी की जगह को भी सही किया जाता है. अगर आप इसका डेली बेसिस पर इस्तेमाल कर ते हैं तो आपकी स्किन पर बैक्टीरिया होने के चासेंस काफी कम हो जाते हैं. जिससे आपको फिर पिम्पल होने की समस्या में भी राहत मिलती है।

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए भी फायदेमंद है. इसके इस्तेमाल से दाग धब्बे साफ होने में मदद मिलती है, और स्किन ग्लो भी करने लगती है. यह आपकी स्किन में मेलनिन के प्रोडक्शन को रोकता है. यह एक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है।

इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी वायरल के आजकल बाज़ार में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में कोजिक ऐसिड का इस्तेमाल काफ़ी किया जाता है क्योंकि यह हर टाइप की स्किन को सूट करता है और काफ़ी असरदर भी है. लेकिन फिर भी आप इसके इस्तेमाल से पहले एक बार इसका पैच टेस्ट ज़रूर कर लें।

अग्निपथ पर हाहाकार: बिहार में ट्रेन फूंकी, यूपी में थाना, तेलंगाना में गोली लगने से एक शख्स की मौत

Latest news