नई दिल्ली. Delhi राजधानी दिल्ली में डेंगू के मामलों में दिन-प्रतिदिन बढ़त देखि रही है. मौसम में परिवर्तन के बावजूद भी दिल्ली में डेंगू के केस कम नहीं हो रहे हैं. पिछले एक सप्ताह के अंदर दिल्ली में डेंगू के 2570 नए केस दर्ज किए गए हैं. दिल्ली के सभी प्रमुख अस्पतालों में बेड भर चुके हैं, वहीं मरीज गंभीर हालत में अस्पताल पहुंच रहे हैं, अधिकतर मरीजों को ब्लीडिंग की समस्या हो रही हैं. हलांकि आपको बता दें कि कुछ समय पहले दिल्ली सरकार ने डेंगू के बढ़ते मामलों पर बैठक की थी, लेकिन ज़मीनी स्तर पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है.

नवंबर माह के शुरुआत में डेंगू के 1171 नए मामले सामने आए थे, वहीं अक्टूबर माह में डेंगू में 1 हजार 196 मामले सामने आए थे. लगातार बढ़ते डेंगू के मामलों ने सरकार और स्वास्थय विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी है. एम्स के एक डॉक्टर ने बताया कि अभी भी दिल्ली में कई ऐसे इलाके हैं, जो डेंगू के मच्छरों का ब्रीडिंग केंद्र बने हुए है. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को नियमित रूप से हॉट स्पॉट बने इलाकों में फोगिंग करने की आवश्यकता है और इसके साथ ही लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

LNJP अस्पताल के डॉक्टर की लोगों से अपील

दिल्ली के LNJP अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की डॉक्टर ने बताया कि अभी अस्पताल में कुल 90 मरीज हैं, जिनमें से कुछ मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है, वहीं कुछ को ब्लीडिंग जैसी समस्यां आ रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो अपने आस-पास की जगह साफ रखें और अगर दो दिन से ज़्यादा बुखार किसी भी व्यक्ति को हो, तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें.

यह भी पढ़ें:

CM Shivraj Singh Chauhan Viral Video: भोपाल में आदिवासियों के साथ झूमते-गाते दिखे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Krushna Abhishek With Wife Kashmeera Shah Spotted At Kapil Sharma Set In Filmcity

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर