Monday, October 3, 2022

Get Rid Of Dark Lips: होठों को काला बना देती है ये गंदी आदत, जानें…

मुंबई। अपनी स्किन अच्छी होने के साथ सभी लोग चाहते है उनके लिप्स यानी होठ भी बहुत सुंदर लगें. अच्छे पिंक लिप्स सभी लोग चाहते है. लेकिन कुछ ग़लतियों के कारण होंठ काले पड़ जाते है. तो आज हम आपको उन ग़लतियों के बारे में बताएंगे और साथ ही उनको दुबारा पिंक कैसे करे यह भी बताएँगे-

डेड स्किन का जमा होना

होठों का ख्याल ना रखने से तो इन पर डेड स्किन की लेयर बैठ जाती है. इसी कारण यह रूखे और काले नजर आने लगते हैं. इसलिए आप होठों की डेड स्किन को रोजाना साफ करें.

लिपस्टिक भी है कारण

आपके अलग-अलग ब्रांड के लिपस्टिक भी आपके होठों को काला और रूखा बनाने के कारण बन जाते हैं. असल में इनमें मौजूद केमिकल होठों को काला बना देता हैं और इससे एलर्जी भी हो सकती है. इसके कारण हाइपरपिगमेंटेशन पैदा होती है और होठ काले होने लगते हैं.

स्मोकिंग करना

स्मोकिंग की आदत के कारण भी आपके होंठ काले पड़ने लग जाते हैं. स्मोकिंग करने से होठों पर जरूरत से ज्यादा कालापन आने लग जाता है.

पानी की कमी

कभी-कभी हम दिन में बहुत कम पानी पीते है. जिसके कारण हमारे शरीर में भी बहुत सी कमी आने लगती है औऱ हम कमजोर होने लगते है.बता दें कि पानी की कमी के कारण में बदलाव आ जाता है. इसलिए दिन में हमें कम से कम 2 से 3 लीटर पानी पीना चाहिए. होठों के रंग को अच्छा करने के लिए  खूब पानी पीएं.

कैसे पायें काले होंठों से छुटकारा

•रोज होठों पर मॉइश्चराइजर लगाएं

•शरीर को हाइड्रेट रखें

•होंठों को चबाने से बचें

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि इन खबर किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news