Monday, October 3, 2022

Weight Gain Tips: रोजाना ये हाई कैलोरी शेक पीने से बढ़ जाएगा वजन, जानें..

नई दिल्ली। जिस तरह से लोग अपने मोटापे से परेशान रहते है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने पतलेपन को लेकर बहुत चिंतित रहते है. उन्हें कुछ खाया-पीया शरीर में नहीं लगता हैं. तो मोटा होने के लिए एक्सरसाइज़ के साथ अच्छी डाइट लेना भी बहुत ज़रूरी हैं. हाई कैलोरी वाले फ़ूड वज़न बढ़ाने में बहुत मदद करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे शेक बताने जा रहे है जो पीने में भी स्वादिष्ट होंगे और वज़न बढ़ाने में भी बहुत मदद मिलेगी.

जानें हाई कैलोरी प्रोटीन वाले शेक-

1- डार्क चोक्लेट विद आल्मंड बटर शेक- इस शेक में प्रोटीन, कार्ब्स और फैट भरपूर मात्रा में होता है. इसमें कैलोरी की मात्रा भी अधिक होती है जो वज़न बढ़ाने में मदद करती है.
शेक बनाने की रेसिपी- आप 2 कप दूध लें और 1 डार्क चॉकलेट जो मेल्टेड होनी चाहिए. इसमें 1 चम्मच चॉकलेट प्रोटीन पाउडर और 2 चम्मच आल्मड बटर मिलाएं. सभी को अच्छी तरह ब्लेंड कर लें.

2- केला विद स्ट्रोबेरी शेक- केला वजन बढाने में बहुत मददगार होता है. आप केले का शेक बना कर, उसमें स्वाद बढ़ाने के लिये इसमें थोड़ी स्ट्रोबेरी भी डाल सकते हैं.
शेक बनाने की रेसिपी-आप 2 कप दूध और 1 केला लें. दूध आप फ़ुल क्रीम फ़ैट वाला यूज़ करें. फिर इसमें 4-5 स्ट्रोबेरी डालें. इसे ब्लेंड कर लें और स्वादानुसार चीनी डाल लें.

3- पीनट बटर विद बनाना शेक- पीनट बटर भी वज़न बढ़ाने में मदद करता है और इसमें केला मिला दें तो ये वज़न बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट होता है. इससे आपको बहुत जल्दी फर्क नज़र आने लगेगा.
शेक बनाने की रेसिपी- इस शेक को बनाने के लिए 1 कटोरी प्लेन दही और 1 केला लें. इसमें 2 चम्मच पीनट बटर और 2 कप दूध मिला लें, और फिर इसे ब्लेंड कर लें.

4- चोक्लेट विद ऐवोकाडो शेक- ऐवोकाडो खाने से वज़न तेज़ी से बढ़ता हैं और आप अगर इसमें चोक्लेट मिक्स करते है तो ये कैलोरी से भरपूर हो जाता है.
शेक बनाने की रेसिपी- आप डेढ़ कप दूध और 1 पका हुआ ऐवोकाडो लें. फिर आप इसमें 1 चोक्लेट और 1 केला मिला लें और ब्लेंड कर लें.तैयार है फिर आपका वेट गेन शेक.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि इन खबर किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news