नई दिल्ली. कोरोना की रफ़्तार देश भर में कम हो रही है, अब धीरे-धीरे सामान्य ज़िन्दगी पटरी पर आने लगी है. ऐसे में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे कारगर वैक्सीन ही रही है, देश में अब तक 80 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. लेकिन, जो लोग वैक्सीन लगवाने नहीं जा सकते उन्हें वैक्सीन कैसे लगाई जाएगी.

इसी क्रम में इवारा फाउंडेशन ने सुप्रीम कोर्ट में दिव्यांगों के वैक्सीनेशन के लिए याचिका दायर की थी. अब इस याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दो हफ्ते का नोटिस देते हुए जवाब माँगा था. अब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की बात को मद्देनजर रखते हुए दिव्यांगों के लिए घर- घर जाकर वैक्सीनेशन ( Door to Door Divyang Vaccination ) करने का ऐलान किया है.

दिव्यांग-असहाय लोगों को घर जाकर वैक्सीन लगाएगी सरकार

केंद्र सरकार ने आज कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अहम एलान किया है. सरकार ने कहा कि दिव्यांग और असहाय लोगों को घर जाकर वैक्सीन दी जाएगी. नीति आयोग-स्वास्थ्य के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि “मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि दिव्यांग और असहाय लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन देने के संबंध में एडवाइजरी जारी की जा चुकी है.

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 31 हजार मामले सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर मामले केरल और महाराष्ट्र से हैं. पिछले हफ्ते के दौरान कुल मामलों में से 62.73 फीसदी अकेले केरल से आए हैं.

यह भी पढ़ें :

DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब इस राज्य के कर्मियों के लिए गुड न्यूज़, DA पर मिलेगा डबल फायदा!

Forbes Highest Earning Footballer: कमाई में मेसी से आगे निकले रोनाल्डो, फोर्ब्स ने जारी की ताजा लिस्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर