नई दिल्ली. Dengue cases rising in Delhi : राजधानी दिल्ली में नगर निकायों के जारी आकड़ो के मुताबिक अब तक कुल 723 डेंगू के मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें 140 मामलें अक्टूबर महीने में आए है. बदलते मौसम के चलते डेंगू के मामलों में उछाल देखा गया है, साथ ही 1 व्यक्ति की डेंगू से मौत भी हो गई है. बदलते मौसम के साथ-साथ डेंगू अपने पैर पसारने लगा है. ऐसे में हमे पहले से ज्यादा सजक रहने की ज़रूरत है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के न्यायाधिकार क्षेत्र में अब तक डेंगू के करीब 80, मलेरिया के 20 और चिकनगुनिया के दो मामले आ चुके हैं.

पूर्वी दिल्ली में रेडियो के जरिये जागरूकता

इधर पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने डेंगू का मुकाबला करने के लिए अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं और इसी कड़ी में सोमवार से रेडियो के जरिये नया जागरूकता अभियान शुरू किया गया है. सभी लोगो से अपील की गई है कि लोग अपने आस-पास सफाई का ध्यान रखे और अनावश्यक पानी घर के पास इकट्ठा न होने दे।

डेंगू के खिलाफ अभियान पहले से तेज हो चूका है और दिल्ली सरकार भी डेंगू से लड़ने के लिए पूरे व्यापक इंतज़ाम कर रही है. इस साल राजधानी में भारी बारिश की वजह से बड़ी संख्या में मामले समाने आने की आशंका जताई जा रही है. पूर्वी दिल्ली में (डीबीसी) कर्मी घर-घर जाकर जाँच भी कर रहे है. अब तक कर्मियों ने करीब 40 लाख घरों का निरीक्षण कर लिया है.

 

यह भी पढ़ें :

Pakistan-backed terrorism in J & K: आतंकियों के डर से प्रवासी कर रहे कश्मीर से पलायन

चर्चा में है क्यों हैं Surrogate Advertisement, बालीवुड अभिनेता छोड़ रहे कुछ विज्ञापन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर