नई दिल्ली. Delhi Highcourt Questions CM Arvind Kejriwal देश भर में थम रही कोरोना की दूसरी लहर के बीच एक चिंताजनक खबर आ रही है कि साउथ अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग में नया वैरिएंट B.1.1.529 मिला है जिसे बहुत खतरनाक माना जा रहा है. इसको लेकर केंद्र ने राज्यों को अलर्ट भेजा है और इन देशों से आने वाले यात्रियों की जांच करने और उन पर निगरानी रखने को कहा गया है. इस मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से जवाब माँगा ( Delhi Highcourt Questions CM Arvind Kejriwal ) है कि वे इस नए वैरिएंट के लिए कितने तैयार हैं.

दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी स्थिति रिपोर्ट

बीते दिन कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार से नए वैरिएंट के लिए उनकी तैयारियों की एक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. हाईकोर्ट का कहना है कि उनकी चिंता बस इतनी है कि अगर देश में राज्य में तीसरी लहर आ जाती है तो इसका निपटारा कैसे होगा. साथ ही, न्यायमूर्ति विपिन सांघी वाली पीठ की अध्यक्षता वाली पीठ ने दिल्ली सरकार को ‘दिल्ली फाइट्स कोरोना’ वाली वेबसाइट को समय-समय पर अपडेट करने को कहा है.

पीठ ने कहा कि उनका मकसद सिर्फ सरकार को महामारी जैसी स्थिति के लिए संवेदनशील बनाना है.

कोरोना का नया वैरिएंट है संक्रामक

बता दें कि वैश्विक स्तर पर कोरोना के नए वैरिएंट की आहट मिल रही है. दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में यह नया वैरिएंट पाया गया है. दक्षिण अफ्रीका में अब तक 100 लोग इस नए वैरिएंट से संक्रमित हो सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका की द नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्यूनिकेबल डिजीस (NICD) के मुताबिक यह संक्रामक हो सकता है.

यह भी पढ़ें :

Constitution day: संविधान दिवस कार्यक्रम का विपक्ष ने किया बहिष्कार, PM मोदी ने किया पलटवार

Salman Khan spends quality time with fans at the screening of Antim

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर