नई दिल्ली. देश भर में कोरोना की रफ़्तार धीरे-धीरे घट रही है. अब ज़िन्दगी नॉर्मल पटरी पर आती नज़र आ रही है. देश में कोरोना के एक्टिव केसेस का ग्राफ काफी तेज़ी से नीचे गिरता नज़र आ रहा है. देश में कोरोना के एक्टीव मामलों की संख्या भी कम हो रही है.

एक हफ्ते में घटे 15 फीसदी कोविड केस

देशभर में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अब कम होने लगी है. कोरोना के मामलों में कमी से अब लोगों की दिनचर्या पटरी पर लौटती नज़र आती है. देश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 30,256 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,34,78,419 हो गई है. जबकि एक्टिव मरीजों का आंकड़ा घट कर अब  3,18,181 रह गया है, जो 183 दिन यानी 6 महीने में सबसे कम है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज (सोमवार) सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आए 295 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 4,45,133 हो गई है. यह मार्च 2020 के बाद से सबसे कम आंकड़ा है.

कोविड के आंकड़ों में कमी से देश ने एक राहत भरी सांस ली है. इसी क्रम में अब कोविड दिशा-निर्देशों में ढील बरतते हुए स्कूल- कॉलेज को खोलने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है.

 

यह भी पढ़ें :

IT Raids at Sonu Sood’s Office : इनकम टैक्स के छापे पर सोनू सूद ने तोड़ी चुप्पी, पढ़िए क्या कहा

अभी भी इस देश में Indians की एंट्री मुश्किल