Covid Third Wave

तीसरी लहर ( Covid Third Wave ) की आशंकाओं के बीच देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ दिनों से लगातार 40 हजार से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज़ किए जा रहे हैं. एक ओर केरल कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है वहीं, महाराष्ट्र के 5 जिलों से भी परेशान करने वाली ख़बर सामने आ रही है. यहाँ भी लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी देखी जा रही है.

15 दिनों से देश में कोरोना मामलों में नहीं आई है गिरावट

कोरोना के इस बढ़ते कोहराम के बीच स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि बीते 15 दिनों से देश में कोरोना के मामलों में गिरावट नहीं आई है. और पिछले कुछ दिनों से तो मामलों में तेज़ी से वृद्धि देखी गई है. वहीं बात देश के दक्षिणी राज्य केरल की करें तो यहाँ एक बार फिर से 26 हजार कोरोना के नए मामलें सामने आए हैं.

तीसरी लहर को रोकना है या आमंत्रित करना है, ये लोगों पर निर्भर करेगा : उद्धव ठाकरे

एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को रोकना है या आमंत्रित करना है, ये लोगों पर निर्भर करेगा यह लोगों पर निर्भर करेगा. उन्होंने साफ़ किया कि कोरोना को लेकर प्रदेश में कितनी रियायत देनी हैं यह ऑक्सीजन की उपलब्धता पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि ‘अधिकारियों को ऑक्सीजन का प्रोडक्शन मौजूदा 1,400 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 3 हजार मीट्रिक टन करने का आदेश दिया है. लेकिन इसमें वक्त लगेगा. अगर कोरोना मामले बढ़ते हैं तो शायद हमें दुसरे राज्यों से ऑक्सीजन न मिले. कोरोना की दूसरी लहर अभी भले ही कंट्रोल में है, लेकिन पिछले कुछ दिन से रोज़ाना आने वाले मामले बढ़ रहे हैं. ‘हमें भीड़भाड़ से बचना है. धीरज रखें. हमें उन जगहों को बंद करने जरूरत नहीं जिन्हें खोल दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि दुश्मन अभी पूरी तरह से हारा नहीं है.

महाराष्ट्र के इन जिलों में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

महाराष्ट्र के 5 जिले ऐसे हैं जहाँ तेज़ी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इनमें पुणे, ठाणे, सतारा, अहमदनगर और मुंबई शामिल है. वहीं, महाराष्ट्र के हेल्थ सेक्रेटरी प्रदीप व्यास के अनुसार पिछले 15 दिन से रोज आने वाले नए मामले और एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ी है.

यह भी पढ़ें :

Supreme Court on Farmer’s Protest : किसान आंदोलन के चलते बंद बॉर्डर खुलवाने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कही ये बात

टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में भारत ने दिखाया दमदार प्रदर्शन, जीते 19 पदक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर