Covid in Maharashtra

महाराष्ट्र, कोरोना वायरस का कहर अब धीरे-धीरे गुज़रता नज़र आ रहा है, ऐसे में देश ने एक राहत भरी सांस ली है. देश के कई राज्यों से कोरोना का कोहराम गुज़र गया है, लेकिन, देश के कई ऐसे राज्य भी है जहाँ कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेज़ हो गई है. कोरोना की भयावह लहर को रोकने में सबसे कारगर वैक्सीन ही रही है, लेकिन अब महाराष्ट्र से वैक्सीन को लेकर ऐसा मामला सामना आ रहा है जिसने सभी को चौकन्ने में डाल दिया है. मुंबई ( Covid in Maharashtra ) से कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक लेने के बाद भी 23,239 लोगों के कोरोना की चपेट में आने की खबरें सामने आई हैं.

0.35 फीसदी लोग फिर कोरोना से संक्रमित

मुंबई में वैक्सीन की खुराक लेने वालों के कोरोना से संक्रमित होने की खबरें सामने आ रही हैं. मुंबई के एक नगर निगम सर्वे के मुताबिक शहर में वैक्सीन की दोनों डोस लगवाने वालों की संख्या 25.39 लाख है. पहली खुराक लेने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 हजार 239 से अधिक है. जबकि टीका लगाने वाले लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले 60 साल से अधिक उम्र के लोगों में पाए गए हैं. इस सर्वे के मुताबिक वैक्सीनेशन के बाद भी वक्सीनेटेड आबादी के 0.35 फीसदी लोग कोरोना ने संक्रमित हो चुके हैं.
हालांकि, इस सर्वे में यह भी कहा गया है कि वैक्सीनेशन के बाद कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बहुत कम है, इसलिए इससे डरने की ज़रूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें :

NCRB Report : रेप के मामले में टॉप पर राजस्थान, दूसरे नंबर पर यूपी

England Test Team: आस्ट्रेलिया में एशेज का बहिष्कार करेगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर