नई दिल्ली. Coronavirus India Update : कोरोना के मामलों में उतार-चढाव जारी है. हालाँकि 13 अक्टूबर की तुलना में आज नए कोरोना मरीज़ों की संख्या कम है. 24 घंटों की बात करें तो देश भर में सोलह हज़ार आठ सौ बासठ संक्रमण के नए मरीज़ सामने आए हैं. इस दौरान उन्नीस हज़ार तीन सौ इक्यानवे लोगों ने संक्रमण की जंग से रिकवरी की है वहीँ इसके चलते देश में अब कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट अठानवे दशमलव शून्य सात प्रतिशत हो गई है. बात करें कोरोना हॉटस्पॉट बने केरल की तो यहाँ से आए कोरोना मरीज़ों की संख्या में कुछ कमी दर्ज़ लो गई है. बीते 24 घण्टे में यहाँ से नौ हज़ार दो सौ छियालीस संक्रमण के नए मरीज़ सामने आए हैं. वहीँ इस दौरान छियानवे लोगों की मौत हुई है.

100 करोड़ पहुँच रहा वैक्सीनेशन का आंकड़ा

कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान देश में तेज़ी से काम कर रहा है जिसके तहत देश भर में अब वैक्सीनेशन का आंकड़ा सतानवे करोड़ को पार कर चुका है. बात कोरोना टेस्टिंग की करें तो यह भी अपने उच्चतम स्तर पर काम कर रहा है. देश में अब तक कुल आठवन करोड़ अट्ठासी लाख चवालीस हज़ार छह सौ तेहत्तर कोरोना सैंपल की जांच की जा चुकी है वहीँ 24 घंटों में ग्यारह लाख अस्सी हज़ार एक सौ अड़तालीस सैंपल की जांच की गई है. त्योहारों के सीज़न के बीच कोरोना मामलों में उछाल वास्तव में परेशान करने वाला है. ऐसे में आप और हमें चाहिए की हम मिलकर तमाम कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन कर कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में कारगर साबित हों.

यह भी पढ़ें :

World Tallest women : इस महिला ने कायम किया दुनिया की सबसे लम्बी महिला होने का रिकॉर्ड, नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ शामिल

India Vs Pakistan T20 World Cup ऐसे लें मैच का आनंद