Coronavirus India Update:

नई दिल्ली. Coronavirus India Update:  देश भर में कोरोना के मामलों में तेज़ी से बढ़त देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1796 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली में बढ़ा पॉज़िटिवटी रेट ( Coronavirus India Update ) 

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है. दिसंबर महीने में कोरोना के मामलों में एकाएक उछाल देखने को मिल रहा है. बता दें दिसंबर के पहले सप्ताह में कोरोना पॉज़िटिवटी रेट 0.1% था, जो बा बढ़कर अब  2.44% हो गया है.

मुंबई में बढ़े कोरोना मामले ( Coronavirus India Update ) 

महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 8,067 नए मामले सामने आए हैं. मुंबई में भी कोरोना के मामलों में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है. आज सिर्फ मुंबई में 5400 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में जिस फूल स्पीड से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उससे राज्य में कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड होने की आशंका जताई जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुंबई में कुछ पाबंदियां भी लगा दी गई हैं.

मुंबई में लागू होंगे ये प्रतिबंध ( Coronavirus India Update ) 

मुंबई में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर को देखते हुए शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों के ही आने की अनुमति दी गई है.

अंतिम संस्कार में भी सिर्फ 20 लोगों के ही आने की अनुमति है.

किसी भी कार्यक्रम में चाहे वो सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक या धार्मिक हो, उसमें व्यक्तियों की संख्या 50 तक ही सीमित कर दी गई है.

मुंबई में अब समुद्र तटों, खुले मैदानों, सैरगाहों, उद्यानों, पार्कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुबह 5 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक लोगों के आने की अनुमति नहीं होगी.

ओमिक्रॉन के मामलों में हो रही बढ़ोतरी ( Coronavirus India Update ) 

कोरोना एक ऐसी महामारी जिस पर लगभग काबू पाया समझा जा रहा था. ऐसे में ही विश्व के साथ-साथ देश भर में दस्तक दी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिसके चलते अब देश इस महामारी की दोगुनी मार झेल रहा है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस नए वैरिएंट ने दहशत मचाना शुरू कर दिया है. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र इसका सबसे अधिक कहर झेल रहे हैं. इन सब के बीच ज्यादा परेशान करने वाली ख़बर यह है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के रूटीन मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

Punjab Elections: पंजाब में सिर्फ 695 ट्रांसजेंडर मतदाता, पंजीकरण के लिए मुहिम

WHO Warning On Covid चरमरा सकती है दुनिया की स्वास्थ्य व्यवस्था

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर