कोरोना के इस बढ़ते कोहराम के बीच स्वास्थ्य अधिकारीयों का कहना है कि जिस तरह से देश में लगातार संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव सामने आ रहे हैं, ऐसे में और अधिक सावधान होने की ज़रुरत है. वहीं बात देश के दक्षिणी राज्य केरल की करें तो यहाँ एक बार फिरसे 17,681 कोरोना के नए मामलें सामने आए हैं

बीते 24 घंटे में 38,303 कोरोना मरीज हुए ठीक

तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच देश में जहां एक और संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है वहीं, राहत की ख़बर यह हैं की इस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है. बीते 24 घंटों में 38,303 कोरोना मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. रिकवरी रेट बढ़ने से एक्टिव मामले घटे हैं, साथ ही देश में पहले के मुकाबले टीकाकरण की प्रकिया भी तेज हो चुकी है. जिसके चलते संक्रमण के स्वास्थ्य दर में इज़ाफ़ा हुआ है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 30,570 नए केस दर्ज किए गए हैं. जिनमें 5 राज्यों से कोरोना के 84.95% नए मामले सामने आए हैं. अभी भी इनमें सबसे अधिक मामले देश के दक्षिणी राज्य केरल के ही है, जहां से 57.84% संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें :

New Wage Code: 1 अक्टूबर से बदल जाएगी आपकी सैलरी और वर्किंग ऑवर्स

Returning Days of Vodafone Investors 2 दिन में 28% चढ़ा शेयर, जानिए क्या है वजह

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर