Tuesday, August 16, 2022

Corona in West Bengal: पश्चिम बंगाल में कोरोना विस्फोट, 6,000 से ज्यादा मामले आए सामने

Corona in West Bengal

पश्चिम बंगाल, देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र में देखने को मिल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6078 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें अकेले कोलकाता में 2801 नए केस सामने आए हैं.

बंगाल में लगा मिनी लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में कोरोना की बढ़ती लहर को देखते हुए मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है, जिसके तहत राज्य में स्कूल और कॉलेज को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. साथ ही, राज्य के सभी सिनेमा हॉल, रेस्तरां, बार और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे. वहीं, निजी दफ्तर में भी सिर्फ 60 फीसदी क्षमता के साथ ही काम होगा. इसके साथ ही, राज्य में जरूरी सेवाओं के लिए 10 बजे से शाम 5 बजे तक की ही इजाजत होगी. साथ ही, लोकल ट्रेन भी अब 50 फीसदी क्षमता के साथ शाम 7 बजे तक ही चलेंगी.

महाराष्ट्र में शुरू हुई ऑनलाइन कक्षाएं

देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से ऑनलाइन कक्षाओं का दौर शुरू हो गया है, ऐसे में मुंबई में बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने 10वीं, 12वीं के अलावा सभी छात्रों के लिए 31 जनवरी तक स्कूलों को बंद कर ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी है. इसी क्रम में मुंबई में 15 वर्ष या उससे अधिक की आयु वाले बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान भी शुरू किया जा चुका है.

राजधानी में बढ़े कोरोना के मामले

कोरोना एक ऐसी महामारी जिस पर लगभग काबू पाया समझा जा रहा था. ऐसे में ही विश्व के साथ-साथ देश भर में दस्तक दी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिसके चलते अब देश इस महामारी की दोगुनी मार झेल रहा है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस नए वैरिएंट ने दहशत मचाना शुरू कर दिया है. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र इसका सबसे अधिक कहर झेल रहे हैं. इन सब के बीच ज्यादा परेशान करने वाली ख़बर यह है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के रूटीन मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ की जा रही है. बात दिल्ली की करें तो अकेले दिल्ली में कोरोना के कुल 4000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

 

ये भी पढ़ें :-

PM Modi in Meerut: पीएम बोले- ‘अवैध कब्जे’ का टूर्नामेंट खेलने वालों के साथ योगी सरकार अब जेल-जेल खेल रही है

PUBG New State free Snoke Flake crate जाने रिडीम करने का तरीका

Latest news