Corona in Mumbai:

मुंबई. Corona in Mumbai: राजधानी दिल्ली की तरह ही देश की आर्थिक राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. यहाँ भी भी कोरोना के मामलों में तेज़ी से वृद्धि हो रही है. जिसके चलते यहाँ, 6347 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. वहीँ, 1 मरीज़ ने दम भी तोड़ दिया.

मुंबई में बेलगाम कोरोना

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बार फिर कोरोना के पुराने सारे रिकार्ड्स टूटते जा रहे हैं. यहाँ, कोरोना एक बार फिर बेलगाम होता जा रहा है. बीते 24 घंटे की ही बात करें तो यहाँ, 6347 नए संक्रमित मरीज़ सामने आए हैं. वहीँ, इसी दौरान एक संक्रमित मरीज़ ने दम भी तोड़ दिया. महारष्ट्र और मुंबई में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों एक बार फिर से प्रशासन की चिंताए बढ़ा दी है. जिसके चलते आने वाले दिनों में माया नगरी मुंबई में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है.

मायानगरी में कोरोना का कोहराम

कोरोना के चलते लगातार बिगड़ती मुंबई की हालत का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शहर में अभी 10 कन्टेनमेंट जोन हैं वहीँ, 157 बिलिडिंग को सील किया जा चुका है. जिस तरह मुंबई में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है उसके चलते ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि जल्द ही मायानगरी में और भी कई कन्टेनमेंट ज़ोन बनाए जाएंगे. इसके अलावा कई अन्य बिलिडिंग भी सील की जा सकती है. बता दें कि इस समय मुंबई में कोरोना के कुल 22,334 एक्टिव मरीज़ हैं. हालाँकि राहत की बात यह है कि अधिकतर मरीज़ों में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं है, जिसके चलते अधिकतर मरीज़ घर पर रह कर ही ठीक हो रहे हैं.

राजधानी दिल्ली में भी बेकाबू कोरोना

राजधानी दिल्ली में अब एक बार फिर से कोरोना बेलगाम होता जा रहा है. जिसके चलते बीते 24 घंटे की बात करें तो यहाँ, 2716 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ सामने आए वहीँ अब कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 3.64 प्रतिशत हो गया है.

यह भी पढ़ें :

Vaishno Devi Stampede: वैष्णो देवी हादसे में 12 मरे, चश्मदीद बोले CRPF ने डंडों से डराया

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर