Corona in Maharashtra:

महाराष्ट्र, Corona in Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना के मामले फूल स्पीड से बढ़ते ही जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 18,466 नए केस सामने आए हैं. अकेले मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 10860 नए मामले सामने आए हैं.

मुंबई में बढ़ रहा कोविड संक्रमण

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना बेलगाम हो गया है. मुंबई में कोरोना के आंकड़ें चौकाने वाले हैं. बीते 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के 10,860 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2 लोगों की कोरोना से मौत हो गई हैं. वहीं, बिगड़ते हालत के चलते 34 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि 52 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर बताए जा रहे हैं. मुंबई में कोरोना के बढ़ते कहर पर एक्सपर्ट्स का मानना है कि यहां कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड देखने को मिल रहा है, क्योंकि जिन लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि की गई है उसमें से अधिकतर की ना तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री देखने को मिल रही है और ना ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो पा रही है. शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कई पाबंदियों भी लगाईं गई हैं. 

बिहार में लगाईं गई ये पाबंदियां

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सख्ती के मूड में है, जिसके तहत बिहार में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. राज्य में आठवीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. साथ ही, सभी डॉक्टरों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है. राज्य में दुकानें भी रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी, वहीं सरकारी और निजी दफ्तर सिर्फ 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ संचालित होंगे. रेस्तरां भी सिर्फ 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ ही संचालित होंगे.

 

यह भी पढ़ें:

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 4099 नए केस, राजधानी में संक्रमण दर 6% के पार

Corona: कोरोना के कहर के बीच WHO ने कहा 2022 में चला जाएगा कोरोना बशर्ते कि…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर