Corona in Lucknow University:

लखनऊ, Corona in Lucknow University: देश में दिनों दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, नतीजतन पाँचों चुनावी राज्यों में कोरोना के मामलों में इज़ाफ़ा हो रहा है. ऐसे में, चुनावी राज्यों में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) में कोरोना विस्फोट हुआ है. एक साथ लखनऊ विश्विद्यालय के 50 से अधिक छात्र कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

छात्रावास को किया गया खाली

 

एकाएक 50 से अधिक छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर से विश्विद्यालय में हड़कंप मच गया है. विश्विद्यालय में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छात्रों की 15 से 31 जनवरी तक होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही, हॉस्टल खाली करवाकर छात्रों को वापस उनके घर भेजा जा रहा है. जहाँ हबीबुल्लाह छात्रावास में 40, एलबीएस में 20, महमूदाबाद छात्रावास में एक दर्जन से ज्यादा छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आ रही है. वहीं दूसरी तरफ लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास का मेस संचालक भी पॉजिटिव पाया गया है, जिससे अन्य छात्रों के पॉज़िटिव पाए जाने की आशंका है.

जल्द जारी होगी नई परीक्षा तिथि

लखनऊ विश्विद्यालय में एकसाथ 50 से अधिक छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से विश्वविद्यालय में दहशत का माहौल है, ऐसे में छात्रों की 15 से 31 जनवरी तक होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया गया है. फिलहाल, छात्रों को हॉस्टल से वापस उनके घर भेजा जा रहा है. इसपर विश्विद्यालय प्रशासन का कहना है कि बहुत जल्द परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी.

 

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Kartarpur Corridor Dera Baba Nanak करतारपुर कॉरिडोर में उमड़ा भावनाओं का सैलाब, 74 साल बाद दो बिछड़े भाइयों का हुआ मिलन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर