कोरोना के कोहराम के बीच जहाँ, बीते दिन राहत की ख़बर सामने आई थी वहीं, आज एक बार फिर संक्रमण के मामलों में विस्फ़ोटक वृद्धि होती नज़र आ रही है. बीते 24 घंटों की बात करें तो देश भर में 37,593 मामलें सामने आए, जो कि मंगलवार की तुलना में 47 प्रतिशत ज्यादा है. इनमें सबसे अधिक मामले केरल से हैं.

केरल में बेकाबू हो रहा है कोरोना

बीते दिन केरल में कोरोना मामलों में गिरावट देखी गई थी. लेकिन अगले ही 24 घंटे में कोरोना ने एक बार फिर अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया जिसके चलते एक बार फिर केरल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी इज़ाफ़ा हो गया है. बीते तीन महीनों में ऐसा पहली बार हुआ कि केरल में दैनिक मामले 31 हज़ार के पार पहुँच गए हो. बता दें कि पिछली बार केरल में एक दिन में 30,000 से अधिक मामले 20 मई को दर्ज किए गए थे. उस दौरान एक दिन में 30,491 नए केस दर्ज किये गए थे. 

बीते दिनों केरल में ओणम पर्व मनाया गया है इसी दौरान चिकित्सा विशेषज्ञों ने यह भविष्यवाणी की थी की आने वाले दिनों में संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत से अधिक हो सकता है और कोरोना मामलों में विस्फोट की आशंका है. जिसके बाद से अब बीते 24 घंटों में सबसे अधिक 37,593 मामलें सामने आए हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर