Corona cases in Mumbai:

मुंबई. Corona cases in Mumbai: पांच दिनों तक कोरोना मामलो में बेतहाशा वृद्धि के बाद देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से अच्छी खबर आई है कि अब वहां कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटों में मुंबई में कोरोना के 13648 नए केस आए, जबकि 5 मौत हुई. बता दें कि बीते दिन आर्थिक राजधानी में कोरोना के 19 हज़ार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. उससे पहले 20 हजार के मामले आये थे और एक दिन 24 हजार के पार भी मामले आये जबकि आज महज़ 13 हज़ार नए मामले आए हैं.

दिल्ली में कोरोना के 19 हज़ार नए मामले (Corona cases in Mumbai)

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले फूल स्पीड से बढ़ रहे हैं, ऐसे में बीते 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 19,166 नए मामले सामने आए हैं जबकि बीते 24 घंटों में 17 लोगों की मौत हो गई है. कल  देश की राजधानी Delhi में 22751 नये मामले आये हैं और 17 लोगों की मौत हुई थी. उससे पहले 20181 नये केस आये थे और 7 लोगों की मौत हुई थी. स्थिति कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि लगभग 800 डाक्टर्स और 300 पुलिसकर्मी अभी तक राजधानी में इसके चपेट में आ चुके हैं.

देश की बात करें तो कोरोना केस में जबरदस्त उछाल आया है और पिछले 24 घंटे में लगभग 1.80 लाख नये मामले आये हैं और 146 लोगों की मौत हुई है. 

कोरोना की बेकाबू रफ्तार

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने सभी को घर में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है, ऐसे में IIT के प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने बताया कि भारत में जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में कोरोना का पीक आ सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि यह पीक खत्म होने पर कोरोना के केसेज़ में तेज़ी से कमी देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर