मुंबई, Corona cases in Mumbai: बीते कुछ दिनों से देश में Coronavirus की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. इस कड़ी में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. अकेले मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना के 20971 नेस केस हैं.

धारावी में बढ़े कोरोना के मामले

एशिया के सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी ने चिंता बढ़ा दी है. धारावी में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 150 नए मामले सामने आये हैं. पिछली बार धारावी कोरोना हॉटस्पॉट बना था. तीसरी लहर में कोरोना वायरस के कारण एशिया की सबसे बड़ी स्लम धारावी के झुग्गियां प्रभावित हुई हैं. धारावी में अब सक्रिय मामलों की संख्या 558 पहुंच गयी है.

मुंबई से मजदूर कर रहे पलायन

माया नगरी मुंबई एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रही है. ऐसे में सबसे अधिक चिंता में अगर कोई है तो वे हैं श्रमिक और मज़दूर, यही कारण है कि मुंबई आए यूपी-बिहार के मजदूर अब मुंबई से वापस अपने घर पलायन करने पर मज़बूर है. बीते लॉकडाउन में जिस तरह से मज़दूर की हालत थी वे काम धंधों के थप हो जाने के बाद बेबस और लाचार अपने घर जाने को मज़बूर थे. कोरोना महामारी की इस तीसरी लहर में एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिल रहा है. मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर यूपी-बिहार के मज़दूर जमे बैठे हैं. दरअसल, इसी स्टेशन से इन राज्यों के लिए ट्रेनें रवाना होती है. और मुंबई के अधिकतर प्रवासी भी देश के इन्हीं राज्यों से काम धंधे की तलाश में यहाँ आते हैं.

यह भी पढ़ें:

Public Meeting : चुनावी रैलियों पर रोक लगा सकता है चुनाव आयोग, जानें कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख ने क्या कहा?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर