Corona cases in India live Updates:

नई दिल्ली. Corona cases in India live Updates: देश भर में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में, अब 33 दिनों बाद पहली बार देश में दस हज़ार नए मामले सामने आए हैं. इन मामलों के सामने आने से देश में हड़कंप मच गया है.

महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल में बढ़ा पॉजिटिविटी रेट

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों ने डराना शुरू कर दिया है. एक बार फिर कोरोना ने अपनी करवट बदली है जिससे देश में दहशत भरा माहौल है. आज 33 दिनों बाद देश भर में कोरोना के दस हज़ार नए केस सामने आए. इन केसों की संख्या में सबसे पहले नंबर पर महाराष्ट्र है, महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में तेज़ी से बढ़त देखने को मिल रही है. महाराष्ट्र में बीते दिनों कोरोना पोज़िटिवटी रेट 0.76% था, जो अब बढ़कर 2.3% हो गया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में पॉजिटिविटी रेट 1.61% था , यह बढ़कर 3.1% हो गया है.’

दिल्ली में 1313 नए मामले

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1313 मामले सामने आए हैं जबकि बुधवार को 923 पॉजिटिव मामले आए थे, जिसमें 46% मामले ओमिक्रोन के थे. आज स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है, क्योंकि जिन लोगों में कोरोना पाया गया है उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री ही नहीं थी.

महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में कोरोना विस्फोट

बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में 5368 नए केस सामने आए हैं. कल महाराष्ट्र में 2510 सामने आए थे. एकाएक राज्य में कोरोना केसेस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं पश्चिम और केरल में कोरोना कहर बनकर बरस रहा है. केरल में बीते 24 घंटे में 2,423 नए केस सामने आए हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल में 2,128 नए केस आए हैं.

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

कोरोना एक ऐसी महामारी जिस पर लगभग काबू पाया समझा जा रहा था. ऐसे में ही विश्व के साथ-साथ देश भर में दस्तक दी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिसके चलते अब देश इस महामारी की दोगुनी मार झेल रहा है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहाँ इस नए वैरिएंट ने दहशत मचाना शुरू कर दिया है. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र इसका सबसे अधिक कहर झेल रहे हैं. इन सब के बीच ज्यादा परेशान करने वाली ख़बर यह है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के साथ ही कोरोना के रूटीन मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ की जा रही है. बात दिल्ली की करें तो इस अकेले प्रदेश में बीते दिन 900 से जयादा नए संक्रमित मरीज़ सामने आए थे जो वास्तव में चिंतित करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें:

Kalicharan Arrest : महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Naseeruddin Shah Controversial Statement मुगलों और मुस्लिमों पर किए अपने बयान के चलते ट्रोल हुए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर