नई दिल्ली. Corona Cases in Delhi: राजधानी दिल्ली अब कोरोना की पांचवी लहर की मार झेल रही है, जिसके चलते बीते 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 17,335 नए केस आये हैं और 9 लोगों की मौत हुई है. कल 15 हजार के पार मामले आये थे.

राजधानी में ऑड इवेन के तहत खुलेंगी दुकानें

राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार बेकाबू हो गई है. बीते 24 घंटो में यहां कोरोना के 17000 से ज़्यादा मामलें सामने आए है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में सरकार ने कई पाबंदियां लगाई है लेकिन इन सब बावजूद भी लोग बेख़ौफ़ घूम रह है और संक्रमण के खतरे को बड़ा रहे है. DDMA को लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आज DDMA ने सख्त एक्शन लेते हुए सभी जिला अधिकारियो को ज़िले में नए निर्देश लागू करने को कहा है. इसके तहत अब गैर-जरूरी सामानों से जुड़े मॉल की दुकानों को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ऑड-ईवन के तर्ज पर खोलने के निर्देश दिए है.

एक साप्तहिक बाजार को अनुमति

DDMA के आदेश के मुताबिक हर क्षेत्र में केवल एक अधिकृत साप्ताहिक बाजार को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। सभी जिला मेजिस्ट्रेट को DDMA ने 24 घंटे के भीतर अपने अधिकार क्षेत्र में सभी दुकानों की जांच करने के आदेश दिए है और जांच की वीडियो रिकॉर्ड कर उच्च अधिकारी को भेजने के लिए कहा है. नए आदेश के मुताबिक साप्ताहिक बाजार को सभी तीन नगर निगमों/एनडीएमसी/दिल्ली छावनी में कार्य करने की अनुमति दी जाएगी. सभी जिलाअधिकारियो को अपने क्षेत्र में बाजार, मॉल, रेस्तरां और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर कोरोना नियमों का पालन हो इसे सुंनिश्चित करने के आदेश दिए है.

यह भी पढ़ें:

Public Meeting : चुनावी रैलियों पर रोक लगा सकता है चुनाव आयोग, जानें कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख ने क्या कहा?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर