Beauty And Health Tips

 

नई दिल्ली, Beauty And Health Tips गोरे चेहरे के साथ काली गर्दन देखने में अजीब लगती है, लेकिन एक बार जब कालापन आ जाए तो इतनी आसानी से साफ नहीं होता है, लड़कियां अक्सर अपने शरीर के कुछ हिस्सों के कालेपन से परेशान रहती हैं। ऐसे ही आपको कोई समस्या है तो करिये घरेलू उपाय जो कुछ मिनटों में इस समस्या से मुक्त दिलाने में मददगार साबित हो सकते हैं, तो आइए जानते है इनका उपाय…..

टमाटर पल्‍प का उपयोग (uses of tomato pulp)

कालेपन की समस्‍या से छूटकारा पाने के लिए आप टमाटर पल्‍प का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। टमाटर का ताजा पल्प अपने गर्दन पर 5 से 10 म‍िनट के ल‍िए रखें फिर साफ पानी से गर्दन पर लगे पल्प को अच्छे से धो लें। इससे कालेपन की समस्‍या कुछ हद तक छुटकारा पाया जा सकता है।

टमाटर और हल्‍दी पाउडर (Tomato and Turmeric Powder)

टमाटर के रस में हल्‍दी पाउडर अच्छे से मिला लें और इस म‍िश्रण को गर्दन पर लगाएं। इसके बाद हल्के-हल्के हाथों से मसाज करें। 5 से 8 म‍िनट तक रखें फिर इसे धोने के बाद आपको स्किन पहले से साफ दिखेगी।

टमाटर और बेक‍िंग सोडा का उपयोग (Tomatoes and Baking Soda Uses)

टमाटर के रस में बेक‍िंग सोडा और थोड़ा पानी म‍िलाएं। इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं जिससे काली गर्दन से छुटकारा पा सकते हैं। ये भी जान लें कि बेक‍िंग सोडा का इस्‍तेमाल करने से स्‍क‍िन साफ होती है।

 

टमाटर और नींबू का इस्‍तेमाल (Using Tomato and Lemon)

टमाटर जूस और नींबू का रस बराबर मात्रा में लें फिर दोनों को अच्‍छी तरह मिला लें। इसे गर्दन पर हल्के हाथों से लगाएं एवं 5 से 10 मिनट तक इंतजार करें, इसके बाद साफ पानी से धो लें। पहले से आपको अंतर देखने को मिलेगा।

टमाटर और कच्‍चा दूध का मिश्रण (Tomato and raw milk mixture)

टमाटर में कच्‍चा दूध अच्छे से मिश्रण कर लें फिर इसे गर्दन पर लगा लें। इस म‍िश्रण को आधे घंटे तक लगाकर रूई से पोंछ सकते हैं। जिससे आपकी स्किन चमकने लगेगी।

 

यह भी पढ़ें :

Kareena Kapoor: करीना कपूर ने मेकअप के नाम पर सिर्फ आँखों में काजल लगाया, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल !

UP Assembly Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, सपा और रोलोद गठबंधन की दूसरी सूची हुई जारी, 403 विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय लोकदल के 26 प्रत्याशियों का नाम जारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर